बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव

बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सोमवार को बड़े ही धूमधाम के साथ श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान श्री कृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास घरों से लेकर मंदिरों तक छाया रहा। मंदिरों में आकर्षक रूप से लड्डू गोपाल का पालना सजाया गया। जन्माष्टमी पर सजी झांकियों ने सभी का मन मोह लिया। श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दिन मनाया।
 
जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेवतरी, मुजहना, नौडिहवा चौराहा, विषखोप, विशुनपुरा, तरैनी, पडौ़ली के मंदिरों व पंडालों सहित थाना परसामलिक में थानाध्यक्ष उमेश कुमार एवं पुलिस चौकी सेवतरी में चौकी प्रभारी विनित कुमार यादव के नेतृत्व में बड़े ही धूमधाम के साथ श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान सुबह से ही भक्त लड्डू गोपाल की झांकी बनाने में लगे रहे। वहीं रात 12 बजते ही मंदिरों व पंडालों में घंट-घड़ियालों की आवाज से पूरा माहौल भक्तिमय हो उठा।
 
इस दौरान लड्डू गोपाल को पंचामृत से स्नान करवाकर उनका जन्मोत्सव मनाया गया। जन्मोत्सव के दौरान नन्द के आनन्द भयो जय कन्हैया लाल की, गोकुल में जन्मे कन्हैया अवध में बाजे बधाईया हो की जयघोष से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान भक्ति गीतों पर भक्त सराबोर होते नजर आए। जन्मोत्सव के बाद श्री कृष्ण की आरती उतारी गई तत्पश्चात लोगों में पंजीरी का प्रसाद वितरण किया गया तथा कई जगहों पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता