ब्लॉक परिसर में लगा गंदगी का अंबार

ब्लॉक परिसर में कहीं कूड़े के ढेर तो कही जलजमाव से खुल रही स्वच्छता की पोल

ब्लॉक परिसर में लगा गंदगी का अंबार

लक्ष्मीपुर/महराजगंज। लक्ष्मीपुर ब्लॉक परिसर में फैली गंदगी से स्वच्छता अभियान की पोल खुल रही है। यह हाल तब है जब केंद्र और प्रदेश सरकार अभियान चलाकर पूरे देश में सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही है। लेकिन इसका प्रभाव लक्ष्मीपुर ब्लॉक के अधिकारियों पर जरा-सा भी नहीं दिख रहा। ब्लॉक परिसर में कहीं कूड़े के ढेर तो कही जलजमाव है। जिस विभाग के ऊपर ग्रामीण क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का पूरा दारोमदार है वह खुद गंदगी की चपेट में है।
 
यहां कार्यालय परिसर से लेकर आसपास चारों तरफ गंदगी की भरमार है। वहीं ब्लॉक परिसर में बने आवासों के पास गंदगी का अंबार लगा हुआ है। यह हाल तब है जब सरकार स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यमों से लोगों को सफाई के प्रति जागरुक कर रही है। वही सोमवार को ब्लॉक सभागार मे पीएम आवास योजना 2024 ग्रामीण उन्मुखीकरण गोष्ठी का आयोजन किया गया था।
 
जिसमे ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायतों के लिए जलपान की व्यवस्था किया गया था। तभी से यहाँ कूड़े का ढेर लगा हुआ है। लेकिन लक्ष्मीपुर ब्लॉक के सफाई कर्मचारी सरकार की इस मुहिम को पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे।
 
इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी मृतुन्जय यादव ने बताया कि परिसर की सफाई के निर्देश दिए गए हैं। अगर कहीं गन्दगी है तो जिम्मेदार कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता