छात्रों के सरल व युवा के  प्रेरणा श्रोत थे स्व. जय हिन्द पटेल

स्व.जयहिन्द पटेल का पूरा जीवन गरीबों की शिक्षा के लिए समर्पित रहा: शम्भू शरण पाण्डेय

छात्रों के सरल व युवा के  प्रेरणा श्रोत थे स्व. जय हिन्द पटेल

लक्ष्मीपुर/महराजगंज। लक्ष्मीपुर ब्लाक के राजपुर गांव में शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर प्राथमिक विद्यालय अड्डा बाजार द्वितीय में प्रधानाध्यापक रहे स्व.जय हिन्द पटेल के शिक्षा में किये गये योगदान विषक गोष्ठी में अटेवा जिलाध्यक्ष टीपी सिंह, शिक्षक संघ के ब्लाक मन्त्री हरिश्चन्द चौधरी ने स्व.जय हिन्द पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
 
मंत्री हरिश्चन्द चौधरी ने कहा कि स्व.जयहिन्द पटेल का पूरा जीवन गरीबों की शिक्षा के लिए समर्पित रहा और वह छात्रों के लिए सर्वसुलभ व लगनशील रहे। सेवानिवृत्ति प्रवक्ता शम्भू शरण पाण्डेय ने कहा कि स्व.जयहिन्द पटेल का पूरा जीवन शिक्षक समाज के लिए अनुकरणीय रहा, उनके अध्यापन कला से छात्र जीवन्त भाव से एक ओर जहां सरलता से सीखते थे तो युवा व प्रतियोगी छात्र उनसे सदैव प्रोत्साहित होते थे।
 
इस अवसर पर विपिन चन्द पटेल, राज कुमार, अरविन्द पटेल, पवन पाण्डेय, भानु प्रताप सिंह, साबिर अख्तर, मो.शकील सिद्दीकी, बन्टी तिवारी आदि वक्ताओं ने उनके शैक्षणिक योगदान पर प्रकाश डाला।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता