अधिवक्ताओं ने हाथ में काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 

तहसील का खुला दफ्तर, तहसील दिवस आयोजित 

 अधिवक्ताओं ने हाथ में काली पट्टी बांधकर जताया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 

प्रयागराज।अधिवक्ताओं के साथ आए दिन घटित हो रही घटनाओं के क्रम में एकबार फिर पूरे उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं का आक्रोश देखने को मिल रहा है। प्रयागराज जनपद के तहसील फूलपुर में शनिवार को लगभग सप्ताह भर तहसील का दफ्तर खुला तो संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी तपन कुमार मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर तहसील फूलपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष शिवपूजन तिवारी की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने हाथ में काली पट्टी बांध कर कासगंज जनपद में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की नृशंस हत्या पर विरोध जताया। 
 
इस दौरान अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हत्यारों को फांसी दो,फांसी दो के नारे लगाए। नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं का हुजूम तहसील सभागार में पहुंचा जहां संपूर्ण समाधान दिवस की सुनवाई चल रही थी। बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने एसडीएम तपन कुमार मिश्र को प्रकरण से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा तथा कहा कि यदि महिला अधिवक्ता साथी के हत्यारों की गिरफ्तारी अगले 48 घंटे में नहीं की जाती है तो पूरे उत्तर प्रदेश का अधिवक्ता सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएगा।
 
अधिवक्ताओं ने कड़े शब्दों के साथ इस घटना की निंदा की। जनपद प्रयागराज से आए अधिवक्ता दिलीप कुमार मिश्र (भॅंवरहा) ने विरोध के समय अधिवक्ताओं के सहयोग में तहसील में उपस्थित रहे। इस दौरान अधिवक्ता अजय कुमार तिवारी, मंत्री देवेश कुमार यादव, रमेश कुमार मिश्र (कोलाही), सैय्यद जाकिर, शशिकांत मिश्र, उपाध्यक्ष उमाकांत अवस्थी, हर्षदेव तिवारी, अमृतलाल बिन्द सहित भारी संख्या में अधिवक्ताओं की उपस्थिति रही।
 
संपूर्ण समाधान दिवस की सुनवाई के दौरान उपजिलाधिकारी फूलपुर ने जनता की समस्याओं को सुना तथा समाधान हेतु संबंधित अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेशित किया। इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित पुलिस विभाग के उपनिरीक्षकों की उपस्थिति रही। वहीं दूसरी ओर अधिवक्ता संघ इलाहाबाद बार एसोसिएशन द्वारा भी बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव रखा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|