फिर से एक गर्भवती महिला को पैदल जाना पड़ा स्वास्थ्य उपकेंद्र बढ़खोरी

रोड की स्थिति काफी बदतर होने के कारण एंबुलेंस भी नही पहुंच पा रहा है अंपा टोला गांव

फिर से एक गर्भवती महिला को पैदल जाना पड़ा स्वास्थ्य उपकेंद्र बढ़खोरी

साहेबगंज, झारखंड:- मंडरो प्रखंड अंतर्गत खेरवा पंचायत में स्थित आंपा टोला जाने के लिए सड़क की स्थिति काफी बदतर हो चुकी है।। जिसमें आने जाने वाले लोगो को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रविवार को भी देखा गया की एक महिला किरण टुडू गर्भवती थी जिन्हें जल्दबाजी में स्वास्थ्य उपकेंद्र बढ़कोरी ले जाना जरूरी था लेकिन सड़क की स्थिति काफी बदहाल होने के कारण उक्त महिला को पैदल ही स्वास्थ्य उपकेंद्र जाना पड़ा। पिछले महीने भी इसी तरह अम्पा टोला निवासी गणेश टुडू की पत्नी के साथ भी यही स्थिति गुजरी थी। पैदल मुख्य सड़क तक लगभग एक किलोमीटर आई।
 
इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। जिसको लेकर स्वतंत्र प्रभात अखबार में खबर भी छपी थी।खबर छपने के बाद संवेदक सहित विभागीय अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया था।लेकिन उस समय नाम मात्र का रोड में गर्दी डाल दिया गया था।।आज फिर वही स्थिति देखने को मिला की गर्भवती महिला पैदल ही स्वास्थ्य उपकेंद्र तक पहुंची। वहीं अंपा टोला निवासी गणेश टुडू के द्वारा  संवेदक, विभागीय जेई, एई सहित उससे जुड़े सारे अधिकारियों के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा की लगता है हमारे गांव के सड़क का निर्माण तभी किया जाएगा जब हमारे गांव के दो चार व्यक्ति अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड जायेंगे।
 
इन सभी के कार्य करने के तरीके से बिल्कुल ही साफ है की हम सब गांव वाले हमेशा रोड की स्थिति से परेशान रहें।और किन्ही को कोई बीमारी हो तो वो अस्पताल पहुंचने से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दे। रोड की स्थिति के कारण ही मैंने अपने  पिताजी को भी खोया है। खराब रोड के कारण खटिया के माध्यम से उन्हें अस्पताल ले जा रहे थे,उसी क्रम में उनकी मौत हो गई थी।
 
वहीं गणेश टुडू ने  खासकर मंडरो बीडीओ,साहेबगंज डीडीसी,साहेबगंज डीसी,मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है की  इस मामले को  संज्ञान में लेते हुए जांच की जाए और इससे जुड़े लापरवाह अधिकारी सहित संवेदक के ऊपर भी करवाई करें।साथ ही साथ हमारे गांव की सड़क को जल्द से जल्द कार्य कर पूरा करने की कोशिश करें।ताकि आने वाले समय में किसी के साथ फिर से हमारी तरह अपने पिता को ना खोना पड़े।।और परिवार को अस्पताल पहुंचाने के लिए इतनी तकलीफ ना हो जैसे हमे और रविवार को किरण टुडू के साथ हुआ है। 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|