मांगों को लेकर प्रयागराज की आंगनवाड़ी और सहायिकाएं लखनऊ रवाना। 

 मांगों को लेकर प्रयागराज की आंगनवाड़ी और सहायिकाएं लखनऊ रवाना। 

प्रयागराज।  केंद्र और प्रदेश सरकार के ताना शाही रवैया से नाराज हजारों की संख्या में आंगनवाड़ी और सहायकाए बुधवार को संघ के जिला संरक्षक मौजी लाल रावत और मंडल संरक्षक संतोष मिश्र के नेतृत्व में फाफामऊ रेलवे पर एकत्रित होकर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए लखनऊ के लिए दो दिवसीय धरना प्रदर्शन के लिए रवाना हो गई। आंगनवाड़ियों की मांग है की सरकार अन्य राज्यो की भांति उत्तर प्रदेश में मानदेय नहीं दे रही है इसके अतिरिक्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर बिना किसी मतलब के अलग से संविदा पर एजुकेटर रखने जा रही है इसका पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा है वही आंगनवाडी और सहायिकाओं को 62 वर्ष पर रिटायर करने पर उत्तर प्रदेश में पेंशन और ग्रेजुवटी भी नही दे रही है जब की अन्य प्रदेशों में उन्हे सभी सुविधाए मिल रही है।
 
इससे नाराज प्रदेश भर की आंगनवाड़ी और सहायिकाएं सरकार से नाराज है । इसके पूर्व बीते 29 अगस्त को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को संबोधित मांग पत्र ज्ञापन भेजा जा चुका है आंगनवाड़ी कर्मचारी वा सहायिका एसोसिएशन के नेतृत्व में 19 वा 20 सितंबर को इको गार्डन में धरना प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री को अपना ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद भी अगर सरकार इनकी मांगे नही मानी गई तो काम बंद कलम बन्द हड़ताल करके सरकार के सारे कामों को बाधित किया जाएगा। मौके पर शशि कला,सीता सोनी, रन्नो जैसवाल, शशि बाला, सरिता देवी, रीता देवी, प्रभा शुक्ला, सुशीला देवी, प्रतिभा, राज कुमारी, प्रमिला देवी, शकुंतला देवी, कंचन सहित हजारों की संख्या में आंगनवाड़ी और सहायिकाए मौजूद रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|