नही हो सकी थी 29 सरकारी स्कूलों की नीलामी

लक्ष्मीपुर ब्लाक के 29 परिषदीय विद्यालय जर्जर भवनों की नीलामी गुरूवार को, जर्जर भवनों को ध्वस्तीकरण के आदेश जारी

नही हो सकी थी 29 सरकारी स्कूलों की नीलामी

लक्ष्मीपुर/महराजगंज। शिक्षा क्षेत्र लक्ष्मीपुर के 40 परिषदीय विद्यालयों के भवन जर्जर हो चुके हैं। जिसमे से 12 सितंबर को उक्त विद्यालयों की नियमानुसार नीलामी होनी थी। लेकिन मात्र 11 स्कूल भवनों की ही निलामी हो सकी। अब शेष 29 जर्जर भवनों की नीलामी 19 सितम्बर को होगी। जिसके लिए विद्यालय स्तर पर 19 सितंबर को विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक बुलाने के आदेश जारी किए गए हैं। उसी बैठक में निलामी की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी।
 
जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीपुर ब्लाक में कुल 142 परिषदीय विद्यालय हैं। जिसमें प्राथमिक 86, उच्च प्राथमिक 14 एवं कम्पोजिट 42 विद्यालय हैं। शासन स्तर पर  विद्यालय में मिशन कायाकल्प के तहत कार्य करवा कर मूलभूत आवश्यकताओं व सुविधाओं से सुसज्जित किया जा रहा है। खण्ड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीपुर सुदामा ने बताया कि पिछले दिनों  विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर ब्लाक के जेई के द्वारा विद्यालय भवनों की वर्तमान स्थिति के विषय मे भौतिक सर्वे कराया गया।
 
जिसमें 40 विद्यालय जर्जर हालत में मिले। जिसे ध्वस्तीकरण के आदेश दिए गए हैं। जिसके लिए लक्ष्मीपुर ब्लाक के सम्बंधित प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं। विद्यालय प्रबंध समिति का आवश्यक बैठक 12 सितम्बर 2024 को बुलाकर जर्जर भवनों की नीलामीप्रक्रिया की गई। लेकिन नीलामी राशि ज्यादा होने के कारण सिर्फ 11 भवनों की ही निलामी हो पाई। शेष 29 जर्जर विद्यालय की नीलामी 19 सितम्बर को कराने का निर्देश विभाग ने जारी किया है।
 
इस सम्बंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीपुर सुदामा ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र लक्ष्मीपुर के 40 विद्यालयों के भवनों के निलामी कराये जाने का निर्देश दिए गए थे । लेकिन 11 जर्जर भवनों की ही निलामी हो सकी थी। शेष 29 जर्जर भवनों की नीलामी प्रक्रिया 19 सितम्बर को सम्बंधित स्कूलों के परिसर में प्रातः 10 बजे शुरू की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|