जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने 100 बेड अस्पताल का किया औचक निरीक्षण।

सीएमएस ने अध्यक्ष से बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ नर्स की है कमी।

जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने 100 बेड अस्पताल का किया औचक निरीक्षण।

मिल्कीपुर,अयोध्या।  सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज का जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और मरीजों तथा उनके तीमारदारों से स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। जिलाध्यक्ष ने पंजीकरण केंद्र, दवा केंद्र, डेंगू वार्ड, बच्चा वार्ड, जनरल वार्ड, आकस्मिक वार्ड, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड रूम पैथोलॉजी, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान रोली सिंह ने मरीजों से पूछा कि क्या उन्हें किसी प्रकार की सुविधा के लिए शुल्क की मांग की गई है, जिस पर मरीजों ने बताया कि किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लिया गया और दवा भी अस्पताल से ही उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने दवा वितरण काउंटर पर जाकर दवाओ के बारे में जानकारी लेते हुए उपलब्धता की भी जानकारी लेते हुए जांच की।
 
वार्ड में जाकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने अस्पताल के सीएमएस डॉ अनिल कुमार को निर्देश दिए कि मरीजों की देखभाल प्राथमिकता से की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी आवश्यक दवाएं अस्पताल में उपलब्ध रहें ताकि तीमारदार बाहर से दवा लाने के लिए मजबूर न हों। निरीक्षण के दौरान अस्पताल की साफ-सफाई पर भी संतोष व्यक्त किया और निर्देश दिया।
 
जिला पंचायत अध्यक्ष ने डॉक्टरों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया जिसमें डॉक्टर के हस्ताक्षर पाए गए सभी डाक्टर ओपीडी में मरीजों को देख रहे थे। अस्पताल में डॉक्टर और अन्य स्टाफ के बारे में सीएमएस अनिल कुमार से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि अस्पताल में 20 चिकित्सकों के पद रिक्त है इसके साथ ही 21 स्टाफ नर्स की भी कमी है। जिसके चलते बड़ी समस्याएं आ रही हैं। जिला अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। ताकि क्षेत्र के मरीजों को सही इलाज हो सके। इस मौके पर डॉ संतोष कुमार सिंह, डॉ अरविंद मौर्या, डा अनमोल पाठक, डॉ प्रवीण बरनवाल समेत अन्य स्टॉप मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता