न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में मनाया गया कारगिल विजय दिवस।

न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में मनाया गया कारगिल विजय दिवस।

लालगंज रायबरेली:- कस्बे के शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शिक्षण संस्थान एवम विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित शिक्षण संस्थान न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सुरेन्द्र सरस्वती नगर लालगंज में विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवांग अवस्थी ने शहीद जवानों के लिए  दीप प्रज्ज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।  साथ ही साथ विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं व बच्चों ने भी शहीदों को पुष्प अर्पित कर नमन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विवेकानंद हाउस हेड अराधना सिंह ने बताया कि यह कारगिल विजय दिवस का  25वाँ वर्ष है, जितना खुशी हमें जीत की है उससे कहीं ज्यादा दुःख भी है ।
 
इस युद्ध में हमारे देश के वीर योद्धाओं ने अपने प्राणों की बाजी लगा कर देश की रक्षा की, हिमांचल प्रदेश के राइफलमैन संजय कुमार के साथ कैप्टन विक्रम बत्रा ने युद्ध के दौरान  देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति दे दी थी और साथ ही साथ लगभग 527 जवानों ने भी अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया था। उनका यह योगदान संपूर्ण राष्ट्र कभी नहीं भुला सकता ।अतुल्य शौर्य, साहस और पराक्रम का परिचय देने वाले सेना के सभी जवानो को शत शत नमन।
 
कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के बच्चों द्वारा सेना की वेशभूषा में दिया गया परिचय सराहनीय रहा। बच्चों ने शहीद जवानों की याद में गीत प्रस्तुत किया, जिसने सबकी आंखे नम कर दी। संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन विवेकानंद हाउस के मेंबर्स ने मिलकर किया जो की सराहनीय रहा । उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएँ व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।