प्रयागराज एक्सप्रेस में पकड़ा गया फर्जी रेलवे अधिकारी,।

एसी कोच में कर रहा था फ्री सफर!

प्रयागराज एक्सप्रेस में पकड़ा गया फर्जी रेलवे अधिकारी,।

स्वतंत्र प्रभात 
ब्यूरो प्रयागराज।
 
रेलवे का फर्जी अधिकारी बनकर ट्रेन में सफर करना युवक को भारी पड़ गया। चेकिंग के दौरान टीम ने युवक को पकड़ लिया। उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।
 
अधिकारी होने का रुआब दिखाकर ट्रेन में सफर करना उसकी आदत बन गई थी। इसके लिए उसने फर्जी आई कार्ड बनवा रखे थे। कई तरह के कागजात और पास उसके पास रहते थे। ये सिलसिला काफी समय से चल रहा था लेकिन सोमवार को इसका समापन हो गया।
 
मामला प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन का है। ट्रेन आगरा से मथुरा रूट पर आगे बढ़ रही थी। ट्रेन में मौजूद स्क्वाड और टीम यात्रियों की टिकट चेक कर रही थी। टीमों एक यात्री के पास पहुंची तो उसने खुद को रेलवे में अधिकारी बताया। स्टाफ होने का हवाला दिया। युवक के हाव-भाव देखकर टीम को शक हुआ। टीम ने आरोपी से विस्तार से पूछता शुरू कर दी। बस यही पर युवक सकपका गया। टीम का संदेश पुख्ता हो गया।
 
टीम को पता चल गया कि ये फर्जी अधिकारी है। जो फर्जी प्रमाण पत्र पर ट्रेन के एसी कोच में मुफ्त सफर का मजा ले रहा था। टीम में आरोपी को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया है। जीआरपी टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। पता लग रही है कि आरोपी कितने समय से इस फर्जीवाड़े को अंजाम दे रहा था। प्रभारी निरीक्षक समाज बहादुर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता