जिले में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस 

श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में शिक्षकों को किया गया सम्मानित

जिले में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस 

बच्चों को संस्कारित बनाए जाने पर दिया गया जोर 

हरदोई जिले में सभी कॉलेजों तथा स्कूलों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया छात्र-छात्राओं ने जहां अपने शिक्षक शिक्षिकाओं को विभिन्न प्रकार के उपहार देकर शिक्षक दिवस की बधाई दी वहीं शिक्षकों ने भी छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा देने का संकल्प लिया मंगली पुरवा फाटक स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में विद्या सिंह पब्लिक हाई स्कूल के बच्चों के साथ संयुक्त रूप से शिक्षक दिवस मनाया गया पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर विद्यालय संस्थापक अखिलेश सिंह ने माल्यार्पण किया तथा उनके जीवन परिचय पर प्रकाश डाला।
 
बच्चों के द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर विद्यालय संस्थापक श्री सिंह ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ उन्हें अनुशासन तथा संस्कार की भी शिक्षा देना आवश्यक इसमें माता-पिता को भी सहयोग करना चाहिए। उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षकों का आवाहन करते हुए कहा कि सभी लोग बच्चों के उज्जवल भविष्य के निर्माण में अपनी अपनी दायित्व का निर्वहन बहुत ईमानदारी से करें। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया।
 
इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक मुकेश सिंह के अलावा प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी व भूमिका सिंह, शिक्षक शिक्षिकाओं में कविता गुप्ता, मंशा बाजपेई, अर्पिता सिंह, आरती वर्मा, सोनी त्रिपाठी, विनीता त्रिवेदी, प्रज्ञा द्विवेदी, पूजा सिंह चौहान शशिबाला, ऐश्वर्या सिंह रेखा रानी, साक्षी पाल, स्वाति अवस्थी,  नाजरीन बानो, पूनम सिंह, पूजा मिश्रा, आरती मिश्रा, आकांक्षा गुप्ता ,रिचा मिश्रा ,अशोक कुमार गुप्ता, राम प्रकाश पांडे, देवेश प्रसाद सिंह, संजय गुप्ता, संजय कुमार, उदय शुक्ला ,अभिनव सिंह अमन शुक्ला सहित बच्चे व अभिभावक मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता