अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे अनशनकारियो ने फूका

मीरजापुर सांसद,नगर विधायक, जिला पंचायत मीरजापुर का पुतला

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे अनशनकारियो ने फूका

आज दिनांक 06/09/2024 को श्मशानघाट के ठेके के खिलाफ भूख हड़ताल का पांचवा दिन है,अभी तक मीरजापुर शासन प्रशासन ने मागे नही पूरी की और न ही अनशनकारियो के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की है और न ही लोगो के स्वास्थ्य की चिंता है।जैसा कि भूख हड़ताल की आवाज देश प्रदेश की जनता तक पहुँच चुकी है,मीरजापुर ही नही बल्कि आस-पास के जिलो भदोही, जौनपुर,सोनभद्र,प्रयागराज 'आज़मगढ़,वाराणसी, चंदौली आदि जगहो सेसामाजिक कार्यकर्ताओ और राजनितिक लोगो का समर्थन मिल रहा है।
 
भूख हड़ताल का  नेतृत्व कर रहे हरिश्चन्द्र केवट ने कहा कि जिन जनप्रतिनियो को जनता ने वोट देकर संसद ,विधानसभा, मे भेजते है और चुनाव के समय इसी जनता से वोट लेने के लिए तरह-तरह के लोक- लूभावने वादे करते हैलेकिन चुनाव जितने के बाद झाकने नही आते।पांच दिन से आमरण अनशन चल रहा है लेकिन न तो जिले की सासंद ने सुध ली न ही विधायक जी हालचाल लेने आये।जिला पंचायत सदस्य,क्षेत्र पंचायत, ब्लाक प्रमुख और प्रधान जी को छोड़ ही दीजिए ।
 
समर्थन देने आये कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजधर दूबे ने लोगो को सम्बोधित करते हुए बोला कि, आज की सरकार गरीबो का हक छिनने का काम कर रही , जो काम ग्राम पंचायत का है उसको जिला पंचायत ने मनमानी तरीके से अपने हाथ मे लेकर ठेका कर रही है ,यह सरासर कानून और संविधान का उल्लंघन है,जरूरत पड़ी तो अपने पार्टी की तरफ से कोर्ट की शरण भी लेंगे। कांग्रेस पार्टी के कोन ब्लाक अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि,यह हिन्दू धर्म की परंपरा के खिलाफ है,सरकार को तत्काल प्रभाव से ठेका निरस्त करके मूर्दो से कमाई बंद करनी चाहिए।
 
अनशन को समर्थन देने पहुंचे राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष राजमणि गौतम ने कहा कि,आज हर जगह हमारे दलित समाज को सताया जा रहा है,वर्तमान सरकार गरीबो का हक छिनकर ऊची जातियो के ठेकेदारो को दे रही है।गूंडे माफिया ठेका लेकर आम जनता से वसूली कर रहे है।भूख हड़ताल पर बैठने वालो मे संतलाल गौतम,पंचू,राजन,जगन्नाथ,कलंदर धैकार सहित,संपत,आजाद, डा विजय  और सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता