एन सी सी चयन के दौड़ में शामिल होने आए दुसरे विद्यालय के छात्र की दौड़ लगाते समय हुई मौत

 एन सी सी चयन के दौड़ में शामिल होने आए दुसरे विद्यालय के छात्र की दौड़ लगाते समय हुई मौत

गोलाबाज़ार गोरखपुर । गोला थाना क्षेत्र के ग्राम राजगढ़ में स्थित अभ्युदय पब्लिक स्कूल पर रविवार को आयोजित एन सी सी दौड़ में भाग लेने आये हबरुस निवासी राजू चौहान का 17 वर्षिय पुत्र अंकित जो गोपालपुर के एक विना मान्यता के चल रहे विद्यालय का  छात्र था।दौड़ लगते समय अचानक गिर पड़ा और मौके पर ही मृत्यु हो गयी। प्राप्त बिबरण के अनुसार अंकित एन सी सी दौड़ में भाग लेने के लिए विद्यालय पर रविवार को पहुचा । 
 
दौड़ आरम्भ हुआ।अभी मुश्किल से दो सौ मीटर दौड़ा था कि अचानक अंकित गिर पड़ा और अचेत हो गया। विद्यालय परिवार अपने निजी साधन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पहुचाया जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। खबर यह भी है कि हबरुस के ही एक शिक्षक जो अभ्युदय पब्लिक स्कूल में अध्यापक है। उनके कहने पर अंकित यहां चयनित होने के लिए आया था। विद्यालय पर गोला पुलिस भी पहुच कर जांच पड़ताल कर रही है। 
 
 प्राप्त बिबरण के अनुसार  हबरुस निवासी राजू चौहान के दो पुत्र और एक पुत्री है। अंकित सबसे बड़ा पुत्र था। दुसरे नम्बर पर एक पुत्री गिरजा उम्र 11 वर्ष और सबसे छोटा पुत्र भोलू उम्र 6 वर्ष है। अंकित गोपालपुर के एक विना मान्यता के विद्यालय में हाईस्कूल का छात्र था जो मधुपुर मउवा से संबद्ध है। अंकित  अपने गांव के एक शिक्षक जो अभ्युदय पब्लिक स्कूल में शिक्षक है। उनसे ट्युशन भी पढ़ता था। उस शिक्षक के यह कहने पर कि चलो हम तुम्हें अपने विद्यालय में एन सी सी में दाखिला करा देंगे तुम टेस्ट देने आओ।
 
शिक्षक की बात मान कर अंकित एन सी सी चयन में सम्मिलित होने आ गया और कड़ी धूप दौड़ लगाते समय सड़क पर गिर पड़ा।  वहां उपस्थित लोगों ने उसको उठा कर छाव में लाया लेकिन उसके प्राण उड़ चुके थे।  विद्यालय के साधन से छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला भेजा गया।जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन परिजनों को डाक्टर की बात का भरोसा नही हुआ तो वह उसे माल्हनपार के एक निजी अस्पताल में लेकर गये वहां पर भी डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोते विलखते परिजन मृतक को लेकर घर आ गये जहां दाह संस्कार करने की तैयारी चल रही है। पुरे गांव में मातम सा पसरा हुआ है, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|