पीएम आवास को लेकर ग्राम पंचायत भगवानपुर में खुली बैठक का आयोजित 

---प्रत्येक पात्र लाभार्थियों के सिर पर पक्की छत देने का संकल्प

पीएम आवास को लेकर ग्राम पंचायत भगवानपुर में खुली बैठक का आयोजित 

लक्ष्मीपुर/महराजगंज। लक्ष्मीपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत बभगवानपुर में गुरुवार को ग्राम प्रधान ओहाब की अध्यक्षता में गांव के पंचायत भवन परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण सर्वे 2024 के तहत ग्रामीणों की खुली बैठक बुलाई गई। उन्मुखीकरण गोष्ठी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास हेतु पात्र व्यक्तियों के चयन पर विस्तृत चर्चा किया गया। जिससे बेघर परिवार, शून्य कमरों की संख्या वाले परिवार, एक और दो कमरों की कच्ची दीवार के मकान में रहने वाले परिवार, कच्ची छत युक्त मकानों में रहने वाले परिवारों को पात्रता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राथमिकता के आधार पर दिया जा सके।
 
बैठक को लेकर ग्राम प्रधान ओहाब ने बताया कि बैठक की पूर्व सूचना ग्रामीणों को दी गई थी। जिससे बैठक के दिन ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण उपस्थित होकर अपना नाम सूची में सम्मिलित करवा सकें और उन्हे सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल पीएम आवास का लाभ मिल सके। साथ ही बैठक को संबोधित करते हुए सचिव हेमंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास को लेकर ग्रामीणों को जानकारी दी गई है। पात्रता के आधार पर पात्र व्यक्तियों को आवास दिया जाएगा। सरकार के द्वारा दिए गए मानक के आधार पर सभी पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास सूची में चयनित किया जा रहा है। इस दौरान प्रमुख रूप से ग्राम प्रधान ओहाब, सचिव हेमंत कुमार, रोजगार सेवक रमेश यादव, समेत ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|