कुशीनगर : नवागत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज पत्रकारों से हुए रूबरू 

समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े पात्र व्यक्ति को करूंगा आच्छादित – डीएम

कुशीनगर : नवागत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज पत्रकारों से हुए रूबरू 

ब्यूरो रिपोर्ट प्रमोद रौनियार 
 कुशीनगर।  जिले का कार्यभार ग्रहण करने उपरान्त नवागत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों के साथ रूबरू हुए। 
 
प्रेसवार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने अपना संक्षिप्त विवरण (पूर्व की पोस्टिंग) देते हुए जनपद कुशीनगर को विकास की दृष्टि से आगे बढाने व शासन की योजनाओं से समाज की अन्तिम पंक्ति में खडे़ पात्र व्यक्ति को आच्छादित करने हेतु आश्वस्त किया। उन्होने कहा कि में सौभाग्यशाली हूॅ, जो इस जनपद में कार्य करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की नीतियों और जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाकर क्रियान्वयन करना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। शासन की समस्त योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को शत-प्रतिशत आच्छादित किया जाएगा। शिकायतों का ससमय व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाएगा। 
 इसी क्रम में मीडिया से संक्षिप्त परिचय लेने के उपरान्त उनके माध्यम से जनपद की प्रमुख समस्याओं की जानकारी भी ली गई।
मीडिया द्वारा जिलाधिकारी के संज्ञान में लाई गई समस्याओं में प्रमुखतः माइक्रो फाइनेंस द्वारा ऋण वसूली के अवैध तरीके, अवैध व अनियमित अस्पतालों के संचालन पर अंकुश लगाने, रात्रि 10 बजे के बाद ध्वनी विस्तारक यंत्रों को बन्द कराने, हर घर नल जल योजना के अन्तर्गत टूटी सड़कों की मरम्मत कराने एवं योजना का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन कराने, मेडिकल कॉलेज के हैंडओवर, सड़कों के किनारों पर उगी झाड़ियों को साफ कराने, फॉगिंग कराने, दुघर्टना वाले चिन्हित ब्लैक स्पॉटो की संख्या कम कराने आदि मुद्दे प्रमुख रूप से शामिल रहे।
जिसके क्रम में जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं पर प्रमुखता से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। राजकीय मेडिकल कॉलेज के हैण्डओवर से पूर्व मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में समिति गठित की गई है, जिसके निरीक्षण के उपरान्त हैण्डओवर कर लिया जाएगा। बैंकर्स और समूह के साथ संयुक्त बैठक कर अग्रेतर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। अवैध अस्पतालों के संचालन में शासन के निर्देशों के अनुरूप अनियमित/ अवैध अस्पतालों पर प्रवर्तन कार्यवाही की जाएगी, रात्रि 10 बजे के बाद ध्वनी विस्तारक यंत्र का प्रयोग वर्जित है। इसका थानों के माध्यम से अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। डेंगू एवं अन्य मच्छर जनित रोगों के रोकथाम हेतु उचित व्यवस्था करते हुए फांगिग, पेड़-पौधों और मछलियों आदि की सहायता से अंकुश लगाया जाएगा। जागरूकता भी मच्छर जनित रोगों से बचने के कारगर उपाय है। आसपास सफाई रखने, पानी इक्कठा न होने देने एवं फूल आस्तीन के कपड़े पहनने,मच्छरदानी आदि से बचाव संभव है। चिकित्सालयों पर इसके मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई हैं। स्वच्छता अभियान पखवाड़ा के अंतर्गत सड़कों की साफ-साफाई कराई जाएगी। हर घर नल जल योजना के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों के क्रम में जनपद स्तरीय टीम गठित करते हुए अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
 
इस अवसर पर अपर जिला सूचना अधिकारी राहुल कुमार ,उर्दू अनुवादक सह कनिष्ठ सहायक जियाउद्दीन अंसारी, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार गण, सूचना कार्यालय के अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|