प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा पर लाइनमैन की मौत के बाद हंगामा

लोगों ने प्रभारी की मौजूदगी ना होने से लापरवाही का आरोप

लोगो का पुलिस के साथ हुआ झड़प,सीएमओ ने तत्काल प्रभारी को हटाया

ब्यूरो रिपोर्ट बलरामपुर 

बलरामपुर

बलरामपुर से है जहां पर गुरुवार देर रात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है। साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीणों का झड़प भी हुआ है । बीते गुरुवार रात एक लाइनमैन विद्युत पोल पर चढ़कर लाइन सही कर रहा था तभी अचानक विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते लाइन में करंट आ गया जिसके चलते वह करंट से गंभीर रूप से झुलस गया ।जिनको प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा पर उपचार के लिए लाया गया। जहां पर इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। लोगों ने आरोप लगाया की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी उत्कर्ष मिश्रा नहीं मौजूद थे जिसकी वजह से उपचार सही सेनहीं हो पाया जिससे मौत हो गई है। वही मौके पर पहुंचे परिजनों व आसपास के लगभग 300 लोगों ने जमकर हंगामा किया है। लोगों ने आरोप लगाया कि यहां पर चिकित्सक कभी नहीं रहते हैं जिसके चलते काफी दिक्कत होती है वही परिजन वहआसपास के लोग कार्रवाई की मांग करते हुए बैठ गए और मृतक के शव को पुलिस को नहीं ले जाने दिए।

 

दरअसल पूरा मामला बलरामपुर के थाना रेहरा बाजार का है।अलखराम पुत्र सुधई प्रजापति निवासी ग्राम रेहरा बाजार गुरुवार को संगमपुरवा गाँव में लाइन जोड़ने गया था। जहां पर गुरुवार को देर शाम पोल पर लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। घटना के दौरान लाइनमैन पोल पर चढ़कर बिजली लाइन ठीक कर रहा था। तभी अचानक लाइट आ गई जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे इलाज के लिए स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा बाजार ले गए। जहां पर उसकी मौत हो गई है।

 

इसके बाद गुस्सा आए परिजनों व आसपास के लोगों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा प्रभारी पर कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के शव को नहीं ले जाने दिए। इसके बाद मौके पर स्थानीय थाना रेहरा बाजार की पुलिस पहुंची साथ ही क्षेत्र अधिकारी उतरौला ,एसडीएम उतरौला व कोतवाल उतरौला पहुंचे। इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के झड़प भी हो गई। वहीं स्थानीय ग्रामीण व परिजन कार्रवाई की मांग करते हुए शव का पीएम की कार्यवाही नहीं करवाने की बात कहने लगे। और कार्रवाई की बात कहते हुए कहा कि जब तक स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी नहीं पहुंचेंगे तब तक हम लोग कुछ नहीं करने देंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी। वही यह पूरा हंगामा लगभग 3 घंटे चला है जिसके बाद रात 11:30 बजे मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी पहुंचे ।जिनके द्वारा लोगो को काफी समझा बुझाकर मृतक के शव को पीएम के लिए भिजवाया और सीएमओ ने मामले पर रात में ही संज्ञान लेते हुए तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा बाजार प्रभारी को हटा दिया है।

 

वही मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलरामपुर डॉक्टर मुकेश कुमार रस्तोगी ने बताया कि सूचना के बाद तुरंत मामले को संज्ञान लेते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा प्रभारी उत्कर्ष मिश्रा को तत्काल वहां से हटा दिया गया है और रेहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का जिम्मा डॉक्टर मनसा लाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी सादुल्लाह नगर को सौंपा गया है। साथ ही डॉक्टर उत्कर्ष मिश्रा को रेहरा से प्रभाव से हटाते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मथुरा बाजार पर स्थानांतरित किया है । वही मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी मामले में जांच होगी जो भी दोषी होंगे कार्रवाई होगी स्वास्थ्य विभाग इस लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।