ट्रांफार्मर खराब होने के कारण हफ़्तों से नही लाइट

मुख्यमंत्री के बिजली आपूर्ति को लेकर दावे दिखाई दे रहे हवाहवाई

ट्रांफार्मर खराब होने के कारण हफ़्तों से नही लाइट

जला ट्रांफार्मर बदल नया लगा बिजली आपूर्ति बहाल की हो रही मांग

बलरामपुर एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दावा है कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो में निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए जिससे जनता की समस्या का समाधान हो सके लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी आदेश की लगता है कोई परवाह नही है जिससे क्षेत्रो में बिजली की समस्या से जनता बेहाल है वही अधिकारी अपने मनमानी और दबंगई पर उतारू है जबकि विधुत व्यवस्था को लेकर जनपद के जिलाधिकारी के द्वारा भी लगातार निर्बाध बिजली देने और खराबी दूर करने को लेकर समस्त अधिकारी के क्रमवार सम्पर्क नम्बर कई समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जा चुका है जिससे किसी भी समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके लेकिन उसके बाद भी अक्सर जिम्मेदारो का फोन बंद आने की शिकायत क्षेत्र के जनता के द्वारा की जारही है और अगर बात होती भी है तो सिर्फ आश्वासन दे कर फोन काट दिया जाता है समाधान हफ़्तों नही होता है जिसके कारण अक्सर ग्रामीण इलाके अंधकार में रहते है वही जन जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है । 
 
ताजा मामला जनपद बलरामपुर के उपखंड तुलसीपुर के कोयलाबास तक चलने वाली लाइन अंतर्गत ग्राम चौहत्तर कला में बीते 8 दिनों से ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण लगभग 60 घरों में अंधेरा है। गर्मी, उमस व अंधेरे से परेशान ग्रामीणों ने बिजली विभाग को कई बार 1912 व अन्य माध्यम से शिकायत के बाद भी नया ट्रांसफर नहीं लगने से उपभोक्ता परेशान है। भाजपा केंद्र प्रभारी विनोद कुमार, ग्राम प्रधान दीपक यादव, हीरालाल, विक्रम, कुन्नू, दीपक, सनोज, मोहम्मद अजीज आदि ने बताया कि बिजली विभाग को लिखित सूचना देने परभी 6 दिन बीत जाने पर ट्रांसफार्मर नहीं लगा।
 
गांव सीमावर्ती व जंगल से सटा हुआ है आए दिन तेंदुए व जंगली जानवरों, सर्प और बिच्छू का भय बना रहता है। किसी न किसी के घर में सांप व बिच्छू प्रतिदिन निकलते रहते हैं। ग्राम प्रधान दीपक यादव ने बताया कि 10 दिन पहले सभी लोगों ने पैसे इकट्ठा कर ट्रांसफार्मर लगवाया था। लेकिन विभाग द्वारा पुराना ट्रांसफार्मर लगाने के कारण वह आठ दिन पहले जलकर खराब हो गया। जेई ग्रामीण दयाराम सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी। कल तक ट्रांसफार्मर लग जाएगा।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता