पडरौना : मोदी के मन की बात 113वें संस्करण का हुआ लाइव प्रसारण

पडरौना : मोदी के मन की बात 113वें संस्करण का हुआ लाइव प्रसारण

कुशीनगर (स्वतंत्र प्रभात)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम के 113वें संस्करण का सीधा प्रसारण आज रविवार को नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल के नेतृत्व में उनके आवास पर चलाया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस, एक लाख युवाओं को राजनीतिक नेतृत्व प्रदान करना, स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता, माँ के नाम वृक्ष लगाने, ओलिम्पिक खेलों, हिंदी भाषा की वैश्विक पहुंच, योग परम्परा सहित संस्कृत के प्रति लोगों की बढ़ती रुचि सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम के बाद अपने सम्बोधन में जायसवाल ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विगत 10 वर्षों में अभूतपूर्व कार्य किया है जिसमें कृषि से लेकर अंतरिक्ष, शिक्षा से लेकर खेलकूद, सनातन संस्कृति के विकास से लेकर आधुनिक विज्ञान में बढ़ते भारतीय प्रभाव, आधारभूत ढांचे से लेकर रक्षा मजबूती सहित नवोन्मेष, आर्थिक विकास जैसे अनगिनत कार्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एक पीएम मोदी ने जनधन खाते, शौचालय, आवास, उज्ज्वला योजना, राशन, जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराकर गरीब वर्ग को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया है वहीं दूसरी ओर मुद्रा योजना, पीएम स्वनिधि, विश्वकर्मा योजना जैसे योजनाओं से स्वरोजगार को भी बढ़ावा दिया है। भारत को आने वाले सालों में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ते कदम को पीएम मोदी की रणनीति का परिणाम बताते हुए उन्होंने वर्तमान युग को भारत का स्वर्णिम युग करार दिया। आगामी श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व, डोल मेला, गणेश चतुर्थी पर बधाई देते हुए उन्होंने सभी से हर्षोल्लास के साथ पर्व मनाने की अपील की।
 
इस दौरान उनके साथ अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष बुलबुल जायसवाल, सभासद रामाश्रय, पिंटू साह, रवि शर्मा, अभय मारोदिया, मानस मिश्र, काशी राजभर, सुनील चौहान, सर्वेश जायसवाल, कन्हैया चौरसिया, विनय पाण्डेय, विष्णु जायसवाल, सचिन साहा, आदर्श जायसवाल, गौरव रौनियार, श्याम जायसवाल, अंकित अग्रवाल, मनीष सिंह, शुभम सिंह मंथन, सुनील साहा, अभय सिंह, मदन चौधरी, ललित जायसवाल, संतोष चौहान, आलोक विश्वकर्मा, रितेश शर्मा, केदारनाथ, अजय शर्मा, रामानन्द, धर्मेंद्र जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता