सुरक्षा और सम्मान पर जनता का अधिकार होता है न कि माफिया और गुंडो का। योगी आदित्यनाथ।

7 वर्षों में हमारी सरकार ने दंगा मुक्त शासन दिया। 

सुरक्षा और सम्मान पर जनता का अधिकार होता है न कि माफिया और गुंडो का। योगी आदित्यनाथ।

माफिया और गुंडा मुक्त प्रदेश कर  दिया।

उत्तर प्रदेश में रोजगार के द्वार खुल चुके हैं। मुख्यमंत्री।
 
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो ।
प्रयागराज दयाशंकर त्रिपाठी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फूलपुर में कहा कि अपराध और अपराधियों को बख्सेगे नहीं ।सुरक्षा और सम्मान पर आम जनता का अधिकार है माफियाओं और गुंडो का नहीं। किसी ने राह चलती बहन बेटी पर हाथ डालने का काम किया तो उसका हाथ और पैर काटकर शरीर से अलग कर दिया जाएगा ।और  जुलूस निकलवाया जाएगा।
 
 श्री योगी फूलपुर प्रयागराज में रोजगार मेले का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे  उन्होंने कहा बड़ी-बड़ी बातें करने वाले कुछ नेता इन माफियाओं के सामने कभी नाक रगडा करते थे ।यह लोग बुलडोजर क्या चलाते बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत और दम होना चाहिए ।ऐसे लोग तो बुलडोजर को देखकर ही हार्ट अटैक के शिकार हो जाएंगे।
 
मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि पहले चाचा भतीजे लूट मचाते थे चाहे नौकरी हो  या अन्य कार्य लेकिन जब ज्यादा वसूली होती थी तो चाचा को धक्का देकर भगा दिया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है।
 
नौकरी में अब कमी नहीं है। 
 यूपी में अब नौकरी की कमी नहीं है यूपी एसएससी के माध्यम से 40000 अभ्यर्थियों की नौकरी हम देने जा रहे हैं शिक्षा आयोग का गठन हो चुका है बेसिक माध्यमिक उच्च व्यावसायिक और मेडिकल में 60000 नियुक्तियां इंतजार कर रहे हैं 60000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की परीक्षा हो गई है जब तक लोगों की नियुक्ति होगी उसके बाद 40000 पुलिस की भर्ती और होगी उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश आर्थिक दृष्टि से इस समय पूरे देश में सबसे मजबूत स्थिति में है। यहां की शांति व्यवस्था और सुरक्षा के कारण यहां सबसे अधिक निवेश करने वाले उद्योगपति आ रहे हैं ।
 
हमारी सरकार मे देंगे नहीं होते।।
योगी ने ने कहा कि हमारी सरकार में देंगे नहीं होते पहलें पूरा प्रदेश देंगे कि आग मे झूलता रहता था ।लेकिन अब दंगा करने वाले जान गए हैं उसकी कीमत क्या होती है ।जब उनके पोस्टर चौराहे पर लगे होते हैं और दंगाइयों के द्वारा  की गई संपत्ति को उनके सात  पीढ़ियों से वसूलने का सरकार निर्णय कर चुकी है।  उन्होंने कहा अच्छे-अच्छे माफियाओं के पेंट गीली होते हुए भी आपने और हमने देखा ।जब तक आप इनको बाहर नहीं निकालोगे तब तक मांन और सम्मान दोनों आपको मिलेगा नहीं। इस प्रदेश को जो नौजवानों से खिलवाड़ करेगा वह जेल में रहेगा।
 
श्री योगी ने कहा की इसी प्रयागराज में माफिया की जमीन को हमारी सरकार ने कब्जा मुक्त कराकर गरीबों के लिए आवास बनवाया कार्य करने का जज्बा होना चाहिए और नेक नियति यह तभी संभव हो सकता है। उन्होंने याद दिलाया इसी प्रयागराज में राजू पाल जैसे गरीब आदमी की मिशन हत्या की गई और उमेश पाल की भी हत्या उसी ढंग से हुई इन लोगों का क्या कसूर था। लेकिन मैंने उस समय भी कहा था कि मैं ऐसे लोगों को मिट्टी में मिला दूंगा परिणाम यहां के सब लोगों ने देखा।
 
 उन्होंने कहा कि प्रयागराज में नौजवानों की रोजी-रोटी से कैसे खिलवाड़ किया गया इसको किसको आयोग का अध्यक्ष बना दिया गया था जो लोग शिक्षित नौजवानों को लूटने में मस्त रहते थे ।पहले लोगों को सम्मान नहीं मिलता था ।योगी ने कहा अच्छा काम करने पर आप कहीं भी रहेंगे सम्मान मिलता है और अपने शहर और जनपद का नाम भी ऊंचा होता है नई पहचान मिलती है ।
 
प्रयागराज और फूलपुर के लोग जहां भी इसके पहले जाते थे उनको वहां से भगाया जाता था 2017 की पहले यह सम्मान क्या मिलता था लेकिन 2019 में इसी देवताओं की नगरी और सारे तीर्थ के राजा प्रयागराज केइस पावन क्षेत्र में जब कुंभ का आयोजन भाजपा की सरकार में हुआ तो यहां की स्वच्छता सुरक्षा और व्यवस्था को देखकर जो लोग गए पूरी दुनिया में रोल मॉडल बन गया ।जबकि इसके पहले जब 2013 में कुंभ में आए थे तो उन्होंने यह मन बना लिया था अब दोबारा  नहीं आएंगे। यह सब आप लोगों के सहयोग और प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रेरणा से संभव हो सका ।
 
प्रवीण पटेल को जीतने पर आभार प्रकट किया।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फूलपुर के संसदीय क्षेत्र से प्रवीण पटेल को जीतने पर आभार प्रकट करते हुए यह कहा कि मुझे एक बार फिर यहां के विधानसभा के होने वाले उपचुनाव में कमल फिर से खेलता हुआ दिखाई पड़ रहा है। मैं इसी के साथ यहां आया हूं और आपके आशीर्वाद की कामना करता ।
 
इफको की कार्यप्रणाली और टाउनशिप की सुंदरता का किया बखान।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जैसे आप इफको फूलपुर की इस सुंदर टाउनशिप और स्वच्छ टाउनशिप को देख रहे हैं यह यहां के प्रबंधन की और कार्य करने की संस्कृति  को दर्शाता है यह तभी संभव होता है जब कार्य करने का सिस्टम अच्छा रहता है और विकास की लालसा रहती है उन्होंने कहा की इसी तरह से मैं आशा करता हूं की प्रवीण पटेल जी के नेतृत्व में पूरे क्षेत्र में ऐसा ही सुंदर टाउनशिप और स्वच्छता प्रत्येक जगह दिखाई पड़ेगी। इसके लिए आप जनता जनार्दन का आशीर्वाद चाहिए।
 
इस अवसर पर  मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि प्रदेश की जनता की भलाई, उनकी खुशहाली, उनकी तरक्की, प्रदेश के अंतिम गांव तक विकास की रोशनी पहुंचे, प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए  मुख्यमंत्री  समर्पित भाव से कार्य कर रहे है। मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत निष्पक्ष रूप से बिना पैसे व जातीय भेदभाव के युवाओं की काबिलियत पर सरकारी नौकरी/रोजगार उपलब्ध कराये जा रहे है। 
 
dfgdfh
 
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पिछले 7 वर्षों में लाखों लोगो को सरकारी नौकरी/रोजगार देने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में गुण्डें/माफियाओं के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है।  मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुंखी विकास हो रहा है। आज यहां पर निवेश के लिए बढ़िया माहौल है, उद्यमी निवेश के लिए यहां पर आतुर है। कुछ समय पूर्व ही जे0के0 सीमेंट के द्वारा बारा तहसील में सीमेंट का प्लांट लगाया गया है, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।  
 
इस अवसर पर  सांसद फूलपुर  प्रवीण पटेल ने मा0 मुख्यमंत्री जी सहित मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य लोगो का स्वागत करते हुए कहा कि  मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रयागराज में अभूतपूर्व विकास के कार्य हो रहे है। देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे, सबसे बड़ा आधुनिक पुल का निर्माण आपके द्वारा यहां पर कराया जा रहा है। इसके साथ ही 4 हजार करोड़ रूपये की रोड़ का निर्माण कार्य फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में चल रहा है। सड़कों, पॉवर हाउस सहित अन्य विकास कार्य कराये जा रहे है, जिससे विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में रोजगार के नए अवसर मिल रहे है। कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश पूरे देश में नम्बर 1 होगा, ऐसा मेरा विश्वास है।
 
कार्यक्रम के अंत में एडीजी  भानु भाष्कर, पुलिस आयुक्त  तरूण गाबा, मण्डलायुक्त  विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल, मुख्य विकास अधिकारी  गौरव कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भंेट किया गया। इस अवसर पर इफको फूलपुर के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक संजय कुदेशिया के द्वारा भी स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।  
 
इस अवसर पर मंत्री राकेश सचान, मंत्री श्री दयाशंकर सिंह,  सांसद भदोही  विनोद बिंद, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ बीके सिंह, महापौर  उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी , विधायक शहर पश्चिम  सिद्धार्थ नाथ सिंह, विधायक बारा डॉ0 वाचस्पति,  विधायक कोरांव राजमणि कोल,  विधायक करछना पीयूष रंजन निषाद,  विधायक फाफामऊ श्री गुरु प्रसाद मौर्य, विधान परिषद सदस्य गण डॉ केपी श्रीवास्तव, पूर्व सांसद श्रीमती केशरी देवी पटेल , भारतीय जनता पार्टी महानगर अध्यक्ष  राजेन्द्र मिश्रा, गंगापार अध्यक्ष श्रीमती कविता पटेल, यमुनापार अध्यक्ष श्विनोद प्रजापति जी व अन्य  जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 रंजना त्रिपाठी के द्वारा किया गया।
 
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता