डीजे के अनियमित संचालन के विरोध में उतरे अधिवक्ताओं ने दिया समाधान दिवस मे डीएम को ज्ञापन

डीजे के तांडव पर अंकुश लगाए जाने के साथ सूर्यास्त से पहले मूर्ति विसर्जन करवाने का प्रशासन से क्या अपील

डीजे के अनियमित संचालन के विरोध में उतरे अधिवक्ताओं ने दिया समाधान दिवस मे डीएम को ज्ञापन

विशेष संवाददाता मसूद अनवर की रिपोर्ट 

बलरामपुर

सरकार के द्वारा तय किए गए तमाम मानक और नियमो की खुलेआम धज्जिया उड़ाते डीजे संचालको की मनमानी के चलते आम जनमानस को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है तो वही मरीजो के लिए डीजे एक बड़े अभिशाप से कम नही । जिसके कारण वृद्ध व मरीजो को काफि परेशानी झेलने की बात सामने आ रही है । जिसकी ताजी तस्वीर अभी हाल ही में कृष्ण जन्माष्टमी के मूर्ति विसर्जन जलूस में उस समय देखने को मिली जब सारे नियमो और मानकों को दरकिनार कर डीजे पर फूल बेस व फूल वाईलूम पर संगीत बजाए गए । और उनके फुल वॉल्यूम से लोग काफी परेशान हुए । जिसको लेकर पुरानी बाजार के कई प्रबुद्ध जनों ने मुख्यमंत्री को डीजे को लेकर एक ज्ञापन दिया है की बात सोशल मीडिया के माध्यम से प्रकाश में आ चुकी है ।इसमें ऐसे भयानक प्रदर्शन वाले डीजे पर रोक लगाने की बात कही गई है ।जबकि ध्वनि प्रदूषण को लेकर मानयीय उच्च न्यायालय का आदेश भी है । 

वही अगर स्थानीय प्रशासन के पीस मीटिंग की बात की जाए जिसमे प्रशासन के द्वारा निर्धारित नियमो के पालन की हमेशा से अपील की जाती है लेकिन उसका असर सिर्फ पीस मीटिंग तक ही दिखता है ।जबकि जलूसों में ऐसे नियम का पालन भी नहीं किया जा रहा है की बात आमने आरही है ।जिसकी तस्वीर तुलसीपुर नगर के पुराने बाजार के सड़कों पर जमकर डीजे तांडव किया गया।जिसमे तेज ध्वनि के साथ संगीत बजाया गया और डीजे प्रतियोगिता करवाने की बात सामने आई है इसके चलते कई दुकानों के लगे वस्तु नीचे आ गए हैं की बात स्थानीय लोगों के द्वारा बताई जा रही है और जिसका वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसको।लेकर संपूर्ण समाधान दिवस में तुलसीपुर बार एसोसिएशन के आधिवक्ताओं ने ऐसे डीजे का विरोध किया है और संबंधित विभाग की अधिकारी को इस संबंध में समाधान दिवस में ज्ञापन दिया है। जिसमे ऐसे डीजे पर अंकुश लगाया जाए और सूर्यास्त से पहले मूर्ति विसर्जन के नियम बनाया जाए इसके साथ ही आधी रात तक जलूस के दिन विधुत सप्लाई के गायब होने की समस्या पर संबंधित का ध्यान केंद्रित कराया गया है और आगामी धार्मिक पर्व को लेकर कड़े नियम बना प्रशासन द्वारा उनका पालन कड़ाई से करवाने के अपील प्रशासन से की गई है। अब देखना यह होगा कि प्रशासन मानक के विपरीत ऐसे डीजे संचालको के ऊपर क्या कार्रवाई करता है और धार्मिक जुलूस में डीजे को लेकर क्या निर्देश देता है और कितना प्रशासन इन निर्देशों का पालन करवाने में सफल होता है और निर्देशों को न मानने पर ऐसे लोगों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।जिससे अभिशाप बन चुके डीजे ध्वनि प्रदूषण पर अंकुश लग सके।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता