हरे पेड़ कटवाकर सरकार के पेड़ लगाओ अभियान को पलीता लगा रहा स्वास्थ्य विभाग

पुराने और विशाल महुआ के पेड़ को कटवाकर करी गई जेब गरम

हरे पेड़ कटवाकर सरकार के पेड़ लगाओ अभियान को पलीता लगा रहा स्वास्थ्य विभाग

 संवाददाता असोहा

असोहा (उन्नाव)।

 

अस्पताल के कैम्पस में हरे महुआ के पेड़ को कटाकर असोहा स्वास्थ्य विभाग ने अपनी जेब गरम करली। असोहा अस्पताल के कैम्पस में एक हरे महुआ के पेड़ को स्वास्थ्य विभाग ने कटवा कर बेच दिया और अपनी जेब गरम कर लिया। शासन-प्रशासन पेड़ लगाने का प्रचार प्रसार करता है तो वहीं असोहा अस्पताल के अंदर एक बिशाल महुआ का पेड़ था जिस की छाया में मरीज बैठ कर छाया का लाभ लेते थे।

लेकिन अस्पताल के अधीक्षक ने इस हरे पेड़ को ठेकेदार के हाथों बेचकर पर्यावरण को तहस-नहस कर दिया। इस विशाल पेड़ को क्यों काटा गया इसका जबाब अस्पताल के लोगों के पास नहीं था। बस इतना भर बताया गया कि यह पेड़ इस लिए काटा गया कि पेड़ की जगह अस्पताल का लैप बनेगा, लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि अस्पताल मे जगह का अभाव नहीं है किसी भी जगह लैप बन सकता था। फिलहाल असोहा अस्पताल के जुम्मेदारो ने बगैर वन विभाग के परमिट के विशाल महुआ के पेड़ को कटवा डाला। और सरकार की मंशा पर्यावरण को ध्वस्त कर डाला।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।