उधवा प्रखंड में बाढ़ राहत कार्य जारी, जिला प्रशासन की तत्परता और राहत सामग्री वितरण

उधवा प्रखंड में बाढ़ राहत कार्य जारी, जिला प्रशासन की तत्परता और राहत सामग्री वितरण

साहेबगंज, झारखंड:- साहिबगंज जिले के उधवा प्रखंड में बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है, जहां गंगा नदी का जलस्तर 28.41 मीटर तक पहुँच गया है, जो खतरे के निशान से ऊपर है। बाढ़ के कारण कई गाँव प्रभावित हुए हैं, और इन क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर राहत कार्य चलाए जा रहे हैं।
 
प्रशासन की सक्रियता और राहत कार्य:–
बाढ़ राहत कार्यों की अगुवाई प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) विशाल कुमार पाण्डेय द्वारा की जा रही है, जो विपरीत मौसम और लगातार हो रही बारिश के बावजूद राहत कार्यों में जुटे हुए हैं। जिला प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ-साथ राहत सामग्री का वितरण लगातार किया जा रहा है।
 
प्रशासन द्वारा संचालित बाढ़ राहत शिविरों में भोजन, चिकित्सा सेवाएं, स्वच्छ पेयजल, शौचालय और पशु चारा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।विशाल कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में उधवा प्रखंड में प्रभावित क्षेत्रों का नियमित निरीक्षण किया जा रहा है, और बाढ़ पीड़ितों की सहायता सुनिश्चित की जा रही है। बारिश के बावजूद, उधवा प्रखंड में बाढ़ राहत कार्यों में कोई कमी नहीं आई है, और प्रशासन यह सुनिश्चित कर रहा है कि प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता उपलब्ध हो। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।