धनबाद रोड पर सिंचाई नहर बना नाला, ग्रामीणों ने की समस्या के समाधान की मांग

प्रशासन की अनदेखी से बदबू और प्रदूषण से बदहाल हो चुका है नहर : मनोज यादव

धनबाद रोड पर सिंचाई नहर बना नाला, ग्रामीणों ने की समस्या के समाधान की मांग

बरही- बरही पटना रोड पर स्थित सिंचाई नहर अब पूरी तरह से नाले में तब्दील हो चुका है। सिंचाई के लिए इसका उपयोग न होने और सिंचाई विभाग द्वारा देखरेख की कमी के कारण यह नहर धीरे-धीरे कचरे और गंदगी का अड्डा बन गया है। नहर का रखरखाव न होने की वजह से आसपास के आवासीय क्षेत्रों का सारा नाला और कचरा इसी में गिर रहा है, जिससे इलाके में बदबू और प्रदूषण फैल रहा है। इस समस्या को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव को बुलाकर वस्तु स्थिति से अवगत कराया और इस मुद्दे का समाधान करवाने की मांग की।
 
ग्रामीणों ने बताया कि यह नहर धनबाद रोड पर आवासीय परिसरों के बीच से गुजरती है और अब यह बदहाल स्थिति में पहुंच गई है। लगातार गंदगी और कचरे के भरने से नहर से आने वाली बदबू ने क्षेत्र में रहना मुश्किल कर दिया है। इस नाले की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि आसपास के निवासियों को जहरीले प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने केशरी धर्मशाला में एक बैठक आयोजित कर जन सहयोग से नाले की सफाई करवाने का निर्णय लिया है।
 
साथ ही, जिला प्रशासन से अपील की गई है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकाला जाए। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई है कि पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव इस मामले में प्रशासन के समक्ष उचित कदम उठाने का प्रयास करेंगे ताकि इस नहर की हालत में सुधार हो सके। मौके पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव के अलावा जिला परिषद उपाध्यक्ष किसुन यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर, बरही पश्चिमी मण्डल अध्यक्ष भगवान केशरी, पूर्वी मंडल अध्यक्ष विजय यादव, मेवालाल केशरी, रितेश गुप्ता, महामंत्री नवल किशोर सिंह, ब्रह्मदेव यादव, महेन्द्र केशरी, नीतू सिंह, रंजीत यादव मौजूद थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।