ब्लॉक मुख्यालय पर रोजगार सेवकों का जोरदार प्रदर्शन

एक सप्ताह में समस्या निदान नहीं हुआ तो होगा उग्र प्रदर्शन

ब्लॉक मुख्यालय पर रोजगार सेवकों का जोरदार प्रदर्शन

पांच सूत्रीय मांगों को खंड विकास अधिकारी को सौंपा

ब्यूरो रिपोर्ट बलरामपुर 

 

बलरामपुर

बलरामपुर में ब्लॉक मुख्यालय पर रोजगार सेवकों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। अपनी पांच सूत्रीय मांगों को ज्ञापन के माध्यम से खंड विकास अधिकारी बलरामपुर को सौप है। सभी रोजगार सेवकों को मानदेय एवं इपीएफ का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके चलते विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रोजगार सेवकों का कहना है की सरकार के बार-बार आदेश के बाद भी हम लोगों का मानदेय एवं इपीएफ भुगतान नहीं किया जा रहा है। वही समस्या का निदान न होने पर एक हफ्ते बाद उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

 

मामला बलरामपुर के सदर ब्लाक खंड का है जहां पर शुक्रवार दोपहर में चार दर्जन से अधिक की संख्या में ग्राम रोजगार सेवकों ने ब्लॉक पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए। पांच सूत्रीय ज्ञापन को खंड विकास अधिकारी बलरामपुर को सौंपा है। ज्ञापन देकर खंड विकास अधिकारी से समस्या निदान करने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान रमन मिश्रा, हरिश्चंद्र वर्मा, शिवकुमार, सालिक राम, धर्म प्रकाश सहित 33 रोजगार सेवक मौजूद रहे है। ज्ञापन देकर खंड विकास अधिकारी से समस्या का जल्द से जल्द निदान करवाने की मांग की है। वही रोजगार सेवकों का कहना है कि यदि एक हफ्ते में हम लोगों की समस्या का निदान नहीं हुआ, तो उग्र प्रदर्शन करेंगे इसके लिए हम लोग बाध्य होंगे। वही मामले पर जानकारी देते हुए अभय सिंह ने बताया कि विकासखंड बलरामपुर ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय एवं ईपीएफ भुगतान नहीं किया जा रहा। जब कि अन्य विकासखंड में मानदेय एवं ईपीएफ भुगतान हो गया है। ग्राम रोजगार सेवकों का कहना है कि यह सब सिर्फ कार्यालय की लापर‌वाही के चलते हुआ है। शासन द्वारा मानदेय और ईपीएफ का धन आवंटित किया गया है। लेकिन खंड विकास अधिकारी बलरामपुर द्वारा भुगतान नहीं किया गया है। जबकि शासन द्वारा बार-बार निर्देश दिया जाता है कि ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय एवं ईपीएफ समय से भुगतान करें। लेकिन यहां के अधिकारियों द्वारा लापरवाही करके भुगतान नहीं किया जाता है।लोगों का कहना है पहले भी जो हमारा ईपीएफ आया है ।वह अभी भी तक फंसा पड़ा हुआ है। भुगतान नहीं किया गया है। जिसको लेकर ग्राम रोजगार सेवकों में काफी नाराजगी दिख रही है।

 

शुक्रवार को ब्लॉक मुख्यालय बलरामपुर पर ग्राम रोजगार सेवकों ने खंड विकास अधिकारी बलरामपुर को ज्ञापन देकर मांग की है और कहा है कि जल्द से जल्द हमारा मानदेय हमारे खाते में ट्रांसफर किया जाए।साथ ब्याज सहित खाते में भेजा जाए ।क्योंकि जितने दिन से हमारा पैसा यहां पर पड़ा हुआ है। वह हमारे यूएएन खाते में रहता तो ब्याज ही मिलता। ग्राम रोजगार सेवकों ने ज्ञापन के माध्यम से जल्द से जल्द समस्या निदान करवाने की मांग की है और कहा है यदि हफ्ते में हम लोगों की समस्या निदान नहीं हुआ तो उग्र प्रदर्शन करेंगे। 

 

क्या है इनकी मांगे -

1- ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय भुगतान किया जाए।

2- ईपीएफ का भुगतान किया जाए।

3- ईपीएफ में केवाईसी होने के बाद एंपलॉयर लॉगिन वेरिफिकेशन किया जाए।

4- ईपीएफ का अकाउंट जो गलत है उसे सही कराया जाए।

5-PMAY का जियो टैग ग्राम रोजगार सेवक के द्वारा कराया जाए।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।