बलरामपुर झारखंडी रेलवे क्रासिंग पर बनेगा अंडरपास

डीएम ने कहा शहर को जाम से जल्द मिलेगी राहत,NIA के अधिकारियों के साथ ओवरब्रिज को लेकर हुआ फैसला

बलरामपुर झारखंडी रेलवे क्रासिंग पर बनेगा अंडरपास

ब्यूरो रिपोर्ट बलरामपुर 

बलरामपुर

बलरामपुर के झारखंडी मंदिर के पास स्थित रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज के स्थान पर अब अंडरपास बनाए जाने की योजना हो रही है। इससे नगरवासियों को रेलवे क्रासिंग बंद होने पर होने वाले जाम से बड़ी राहत मिलेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड (एनएचआई) द्वारा इस अंडरपास का निर्माण कार्य कराया जाएगा। यह योजना बलरामपुर में निर्माणाधीन रिंग रोड परियोजना के तहत तैयार की गई है। 

 

वहीं जिले में 515.7 करोड़ रुपये की लागत से 20 किलोमीटर लंबी रिंग रोड का निर्माण तेजी से चल रहा है। यह रिंग रोड जिला मुख्यालय से सटे 16 गांवों से होकर गुजरेगी। इसके पूरा होने के बाद बड़े और भारी वाहनों को शहर के भीतर से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके परिणामस्वरूप, शहर के अंदर यातायात का दबाव कम होगा और मुख्य सड़कों पर जाम की स्थिति से निजात मिलेगी। बहराइच से तुलसीपुर, गोंडा और उतरौला जाने वाले बड़े वाहनों को भी इस रिंग रोड के माध्यम से शहर में प्रवेश किए बिना आवागमन करने का वैकल्पिक मार्ग मिल जाएगा।

 

झारखंडी रेलवे क्रासिंग पर अंडरपास

 

रिंग रोड के साथ ही झारखंडी रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज के स्थान पर अंडरपास बनाने का प्रस्ताव एनएचआई द्वारा पेश किया गया है। फिलहाल, रेलवे क्रासिंग पर ट्रेनों के आने-जाने के समय जब फाटक बंद होता है, तो वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। अंडरपास बनने के बाद यह समस्या हमेशा के लिए हल हो जाएगी, और लोगों को बिना रुकावट आवागमन की सुविधा मिल सकेगी।

 

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार

  

रिंग रोड और अंडरपास बनने से न केवल झारखंडी रेलवे क्रासिंग पर बल्कि पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बड़ा सुधार आएगा। बड़े वाहनों को अब शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी, जिससे शहर के भीतर ट्रैफिक की भीड़भाड़ में कमी आएगी। इसके साथ ही, स्थानीय निवासियों को भी अपने दैनिक आवागमन में सुगमता मिलेगी। 

 

डीएम पवन अग्रवाल ने दी जानकारी

 

जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने बताया कि रिंग रोड की कुल लंबाई लगभग 20 किमी होगी, जिसमें एक बड़ा पुल और सात छोटे पुलों का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही छह वाहन अंडरपास, तीन प्रमुख जंक्शन और 31 माइनर कॉर्नर का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिंग रोड के बनने से शहर के अंदर यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा, जिससे शहर के निवासियों को जाम से राहत मिलेगी। साथ ही, आपातकालीन सेवाओं और अन्य महत्वपूर्ण यात्राओं के दौरान यातायात की सुगमता में भी सुधार होगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।