आरेडिका में बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश 

आरेडिका में बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश 

लालगंज रायबरेली- भारतीय रेलवे ने स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘स्वभाव स्वच्छता - संस्कार स्वच्छता‘ थीम के तहत ‘स्वच्छता ही सेवा‘ अभियान की शुरुआत की है। इसी संदर्भ में आरेडिका द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।मंगलवार को आरेडिका के हॉकी स्टेडियम में केन्द्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ‘‘एमसीएफ एसएचएस‘‘ की मानव श्रखला बनाकर स्वच्छता के महत्व का संदेश फैलाया। स्वच्छता के कार्यक्रम में और मजबूती प्रदान करने के लिए स्काउट एवं गाइड टीम का दो दिवसीय जिला स्तरीय रैली सैंट्रल पार्क में आज प्रारम्भ हुई। 
 
इसमें कैंप क्राफ्ट, ड्राइंग, मेहंदी, कुकिंग, वेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट रंगोली,  गेम, कैंफ फायर, नुक्कड़ नाटक, डांस कंप्टीषन, कार्यक्रम किया गया साथ ही स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा सेंट्रल पार्क में मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता के महत्व का संदेश दिया गया।स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा 2 अक्टूबर को सर्व धर्म प्रार्थना किया जायेगा एवं उसके बाद महाप्रबन्धक प्रशांत कुमार मिश्रा के नेतृत्व में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्वच्छता प्रोग्राम एवं उसके बाद स्वच्छता जागरूकता के लिए घर घर रैली के माध्यम से स्काउट एवं गाइड टीम के द्वारा अभियान किया जायेगा।
 
आरेडिका के महाप्रबंधक प्रशांत कुमार मिश्रा ने स्वच्छता को सामुदायिक जिम्मेदारी बताया। उन्होंने सभी से नियमित रूप से स्वच्छता का पालन करने का आह्वान किया और विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की तथा 2 अक्टूबर को गॉंधी जी 155वीं जयंती  के अवसर सभी को साथ मिलकर स्वच्छ भारत दिवस मनाने एवं श्रमदान कर स्वच्छता के इस मुहिम को सफल बनाने का आहवान किया। 1 अक्टूबर को हुए स्काउट एवं गाइड के कार्यक्रम मे कामेश्वर पासवान मुख्य जिला आयुक्त एवं मुख्य सामाग्री प्रबंधक, एन. के. वर्मा जिला आयुक्त एवं डिप्टी सीएमई,  एल.बी. सिंह मौर्या उप मुख्य इंजीनियर, अनिल कुमार श्रीवास्तव जनसंपर्क अधिकारी, अमित कुमार, एएक्सईएन, आदित्य प्रकाश जिला सचिव, शबीना बानो, जिला संगठन आयुक्त गाइड एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।