नन्हे बच्चों ने भगवान राम सीता व बानर सेना के भेष में मंचन कर दर्शकों का मन मोहा

एल केजी की छात्रा अनिका दुबे ने देवी सीता अबिनव राम तो हनुमान के भेष में वेद दुबे निभाया पात्रता

नन्हे बच्चों ने भगवान राम सीता व बानर सेना के भेष में मंचन कर दर्शकों का मन मोहा

जिला ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर बढहलगंज क्षेत्र में  ए के  मेमोरियल पब्लिक स्कूल झूमिला बाजार के परिसर बाल कलाकारो ने महात्मा गांधी के जन्म दिवस के बाद  राम लक्ष्मण सीता तथा भगवान शिव के ग्यारहवें रूद्र श्री हनुमान जी के साथ सभी वानर सेना रिक्षराज जामवंत सहित रावण का रोल अदा कर अपने कलाकृति  का प्रदर्शन किया ।  विजय प्राप्त कर माता जानकी के साथ पुरी सेना सहित अपने पावन धाम अयोध्या को प्रस्थान करते हुए का नाटकीय मंचन किया गया । बच्चों के  प्रदर्शन भगवान के बाल रूप को दर्शाया ,नन्हे बच्चों के मंचन का भव्य प्रदर्शन  दर्शको  को कायल कर दिया ।

IMG_20241005_182453

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री गजेन्द्र धर द्विवेदी ने बताया की सभी कलाकार का प्रदर्शन सराहनी रहा है ,जिसमें देवी सीता के रोल की भूमिका में एल के जी की छात्रा कुमारी अनिका दूबे  का मंचन काफी ही रोचक रहा, राम के रूप में अभिनय तथा लक्ष्मण के रूप में अनिकेत श्री हनुमान के रूप में  वेद प्रकाश दूबे ,सहित अन्य सभी कलाकारो की अहम भूमिका निभाई , विद्यालय परिवार के प्रधानाध्यापक गजेंद्र धर दुबे सहायक अध्यापक खुशी तथा अन्य शिक्षक गण मौजूद रहे और बाल कलाकारों के अभिभावक भी विद्यालय पर उपस्थित रहे, तथा नाटकीय मंचन का आनंद लिए । इसमें बच्चों के भूमिका की काफी सराहना किया, प्रभू से उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए विगत वर्ष के लिए प्रेरित किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।