सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पर  मानसिक स्वास्थ्य मेला का हुआ उद्घाटन, क्षेत्रीय विधायक के हाथों सम्पन्न

ओपीडी में कुल 349 मरीज आये जिसमे 189 मानसिक रोग के मरीज मिले

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पर  मानसिक स्वास्थ्य मेला का हुआ उद्घाटन, क्षेत्रीय विधायक के हाथों सम्पन्न

रोग छिपाना भी है एक अपराध- राजेश त्रिपाठी

 
गोलाबाज़ार गोरखपुर । चिकित्सा स्वास्थ्य एवम परिवार  कल्याण बिभाग द्वारा संचालित राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत गोला तहसील मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला पर मंगलवार को आयोजित  बृहद मानसिक स्वास्थ्य मेला के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि   क्षेत्रीय विधायक एवम पूर्व मंत्री राजेशत्रिपाठी ने उपस्थित ज़न समूह को सम्बोधित करते  हुए कहा कि रोग छिपाना एक अपराध  माना गया है। अगर  समय से योग्य चिकित्सक के पास ब्यक्ति पहुच जाय,तो  रोग का सही निदान हो जाएगा और स्वस्थ्य हो जाएंगे।
 
शरीर  स्वस्थ्य रहेगा तभी  विकास सम्भव है। शासन की मंशा है कि सभी लोगो को स्वास्थ्य लाभ पहुचे।सूबे के मुखिया प्रदेश के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत है। अधीक्षक गोला डॉ अमरेन्द्र नाथ ठाकुर ने कहा कि सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र गोला पर प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को जिले से मानसिक रोग की टीम आकर मानसिक रोग  से संबंधित रोगों का इलाज करते थे। आप सभी लोग समय से पहुँचकर स्वास्थ्य  लाभ प्राप्त करे। 
 
इस बृहद मानसिक स्वास्थ्य मेले में जिला मुख्यालय से मानसिक रोग विशेषज्ञ  डॉ अमित शाही,  रमेन्द्र त्रिपाठी  संजीव निषाद प्रदीप वर्मा  ने मानसिक रोग से ग्रसित मरीजों का निदान कर दवा उपलब्ध कराया।कुल  189  मानसिक राग के मरीजों का निदान कर दवा उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर विधायक के क्षेत्रीय प्रतिनिधि राजीव पांडेय   अशोक जायसवाल  के साथ सी एच सी गोला के डॉ तनवीर अहमद डॉ रवि वर्मा जे के सिंह अनिल श्रीवास्तव  के एम उपाध्याय  अजय कुमार राय अफरीन जिलानी स्वाति सिंह  गायत्री मिश्रा  सरिता राय अंजनी सिंह विवेक शाही सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।