कुशीनगर : मंदिरों, घरों, पंडालों में हुआ नवरात्रि हवन पूजन 

कुशीनगर : मंदिरों, घरों, पंडालों में हुआ नवरात्रि हवन पूजन 

पडरौना (स्वतंत्र प्रभात)। पडरौना विधान सभा क्षेत्र में शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन शुक्रवार को मंदिरों और पंडालों में श्रद्धालुओं की सुबह से ही भीड़ उमड़ने लगी। श्रद्धालुओं ने विधिवत पूजा-अर्चना कर अपने परिवार की सुख-समृद्धि और कुशलता की कामना की। नवरात्र के समापन पर मंदिरों, पंडालों और घरों में कन्या पूजन और हवन भी हुआ। इसके बाद जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया। रिजवान पडरौना क्षेत्र के जंगल बनबीरपुर गांव स्वर्गीय मुरारी कुशवाहा प्रधान जी के टोले पर शिव शक्ति दुर्गा पूजा सेवा समिति के तरफ से आयोजित मां दुर्गा पूजा के अंतिम दिन काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

इससे पहले शुक्रवार की देर इसी जंगल बनबीरपुर गांव में पहुंचे पूर्व हिंदू हियुवा वाहिनी के जिला महामंत्री और वर्तमान के भारतीय जनता पार्टी के सरकार में बतौर पिछला आयोग के सदस्य फूलबदन कुशवाहा ने भी यहां स्थापित मां दुर्गा प्रतिमा की आरती उतार कर आशीर्वाद लिया और क्षेत्र की मंगल कामना की मन्नतें मांगी। इस दौरान आयोजक छोटे कुशवाहा, अजय गुप्ता, हरेंद्र कुशवाहा, मंटू कुशवाहा, राजन कुशवाहा, धीरज कुशवाहा बिट्टू, संदीप कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, विनय कुशवाहा, राजू कुशवाहा, धर्मेंद्र कुशवाहा, बेच्चु कुशवाहा, माधव गोविंद, रामू कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, सुदीप कुशवाहा समेत गांव से आयोजक टीम से जुड़े लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।