अंबेडकर पार्क कीजमीन पर से दो विशालकाय पेड़ को काटने वालो पर कार्रवाई की मांग

अपनों पर रहम,गैरो पे सितम की तर्ज पर चल रहे इ ओ निघासन 

अंबेडकर पार्क कीजमीन पर से दो विशालकाय पेड़ को काटने वालो पर कार्रवाई की मांग

निघासन-खीरी।"अपनों पर रहम गैरों पर सितम"ये कहावत ईओ दिनेश कुमार शुक्ला पर बिल्कुल सटीक बैठती दिखाई दे रही हैं। पीड़ित पत्रकार ने ईओ की हठधर्मिता की शिकायत डीएम सहित सीएम से की,तथा दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग भी की गयी हैं। जानकारी के अनुसार तहसील निघासन तहसीलदार के आवास निकट पूर्व में एक विशालकाय सेमल का पेड़ कटा था।जिस पर निघासन ईओ दिनेश कुमार शुक्ला ने तत्काल कार्यवाही करते हुऐ दो लोगो के विरुद्ध निघासन कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था।साथ ही सेमल की लकड़ी निघासन प्लाई वुड से नगर पंचायत के साधन से उठवाकर अपने कब्जे में लिया था।
 
अब जो दो पेड़ सेमल के झंडी रोड़ मोहल्ला गोविन्दपुरी जो अम्बेडकर पार्क(नवीन परती) के नाम जरिये सरकारी कागजातों में दर्ज हैं।उस भूमि से चोरी से काटे गए थे,उस पर निघासन ईओ दिनेश कुमार शुक्ला द्वारा कोई किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी हैं।जो ठेकेदार सभासद व ईओ की सांठगांठ की चर्चा क्षेत्र में हो रही हैं।और ज्ञात सूत्रों के अनुसार पेड़ कट जानें के बाद मामले को रफा-दफा कर काटे गये हरे-भरे पेड़ की नीलामी करवाना चाहते हैं।जबकि इस बाबत में कई उच्च अधिकारियों से जानकारी की गई तो अधिकारियों ने बताया कि यह नियम के विरुद्ध हैं।
 
इस सम्बन्ध मे नगर पंचायत अध्यक्ष ने निघासन कोतवाली मे एक लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र निघासन कोतवाली में दिया था। जिस सम्बंध में एक सप्ताह बीत जानें के बाद अभी तक कोई किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई।इस सम्बन्ध मे प्रिंट मीडिया/सोसल मीडिया पर ख़बर चलने के बाद बौखलाए ईओ ने पत्रकारों के विरुद्ध थाने में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया हैं।कि यह ख़बर झूठी व भ्रामक हैं।जिससे पत्रकार की सच्चाई को दबाने का प्रयास किया जा रहा हैं।सूत्र बताते हैं कि ईओ अम्बेडकर पार्क भूमि से कटे पेड़ो की मुठ्ठिया गायब करने की कोशिश कर रहे हैं।
 
निघासन नगर पंचायत के ईओ  के कृत्यों की लिखित शिकायत  डीएम  खीरी सेकर जांच की माग 
 
इससे पहले भी ईओ की कार्यशैली से नाराज़ सभासद नगर पंचायत कार्यालय में कर चुके हैं धरना-प्रदर्शन
 
सूत्र बताते है अम्बेडकर पार्क भूमि से पूर्व में भी सेमल का एक पेड़ काटा जा चुका है।वहीं पड़ोस में वर्षों से लगे वेस कीमती दो हरे-भरे सेमल के पेड़ों को  ईओ दिनेश कुमार शुक्ला की मिली भगत से ठेकेदार सभासद की सांठगांठ से दिन के उजाले में चोरी से कटवा दिया गया।आखिर इन दो हरे-भरे सेमल के पेड़ों से किसीको क्या दिक्कत हो रही थी।इस संबंध में खीरी डीएम व मुख्यमंत्री को लिखित प्रार्थना पत्र देकर निष्पक्ष जांच करवाने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई हैं।जिससे भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न हो हरियाली  बनी रहे। इस मामले मे अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत निघासन ने उक्त मामले को झूठा और भ्रामक  बताया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।