डेंगू से बचाव के लिए तैयारियां पूर्ण, डेंगू मरीजों के लिए 24 बेड किए गए  है आरक्षित

डेंगू से बचाव के लिए तैयारियां पूर्ण, डेंगू मरीजों के लिए 24 बेड किए गए  है आरक्षित

मिल्कीपुर, अयोध्या ।बारिश के मौसम को देखते हुए लोगों में डेंगू बुखार से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुट गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए आशा बहु और एएनएम को निर्देश दिए है कि वह लोगों के बीच जाए और उन्हें डेंगू से बचाव के उपाय बताए। साथ ही तहसील क्षेत्र के सीएचसी एवं  सौ बेड अस्पताल में डेंगू के मरीज को भर्ती करने के लिए 24 बेड आरक्षित किए गए हैं।
मौसम बदलने के साथ ही मच्छर जनित रोगों का प्रकोप बढ़ता है। इसमें लोगो को डेंगू की समस्या होती है। डेंगू बुखार का सही से इलाज न होने पर यह जनलेवा भी हो जाता है। डेंगू के बचाव और इससे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज में 10 बेड तो सीएचसी मिल्कीपुर 6, सीएचसी खण्डासा में 4, सीएचसी हैरिंग्टनगंज में 4 बेड सहित कुल 24 बेड आरक्षित कर दिए है।
 
वहीं सभी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाएं भी पहुंच चुकी हैं। साथ ही एएनएम और आशा बहु को निर्देश दिए गए हैं कि गांव में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने के साथ अगर किसी को लगातार बुखार हो रहा है तो उसे अस्पताल लाकर जांच अवश्य कराएं। सीएचसी अधीक्षक मिल्कीपुर डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर लिया है। उन्होंने बताया बेड डेंगू के लिए आरक्षित किए गए हैं, साथ ही अस्पताल में पर्याप्त दवाएं भी मौजूद है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।