फर्जी मार्कशीट पर शिक्षामित्र पर नौकरी करने का लगाया आरोप

फर्जी मार्कशीट पर शिक्षामित्र पर नौकरी करने का लगाया आरोप

उन्नाव।

ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव के सफीपुर तहसील के अंतर्गत ग्राम सभा मवई ब्रह्मनान का है। जहाँ वहीं के निवासी अनंतराम ने गांव के एक शिक्षामित्र पर आरोप लगाते हुए बताया प्राथमिक विद्यालय मवई ब्रह्मनान प्रथम विकासखंड मियागंज जिला उन्नाव में मवई ब्रह्मनान गांव में रहने वाले ध्रुव कुमार गौड़ ने शिक्षामित्र पद हेतु आवेदन के साथ हाई स्कूल प्रथम श्रेणी उत्तीर्ण तथा इंटर द्वितीय श्रेणी उत्तीर्ण अंक तालिका एवं प्रमाण पत्रों की प्रतियां राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित कर लगाई थी।

अपने आवेदन में हाई स्कूल प्रथम श्रेणी व इंटर द्वितीय श्रेणी उत्तीर्ण प्राप्तांक का पूर्ण अंक लिखे थे इसी कारण शिक्षा समिति प्राथमिक विद्यालय मवई ब्रह्मान ने ध्रुव कुमार गौड का नाम शिक्षा मित्रों की चयनित सूची दिनांक 26-12- 2005 क्रमांक 2 पर रखा गया। ध्रुव कुमार गॉड के शिक्षामित्र हेतु आवेदन में हाई स्कूल के अंकित प्रथम श्रेणी के प्राप्तांक मिटाकर शिक्षापद धारकों द्वारा जालसाजी व हेरा फेरी की गई है।

यदि शिक्षामित्र के द्वारा आवेदन के साथ कूटरचित हाई स्कूल अंक तालिका प्रथम श्रेणी की ना संलग्न की गई होती तो शिक्षामित्र ध्रुव कुमार गौड़ का नाम चयनित सूची के क्रमांक 2 पर ना अंकित करती। इससे स्पष्ट है कि शिक्षामित्र ध्रुव कुमार गौड़ की हाई स्कूल की प्रथम श्रेणी की कूटरचित अंक तालिका को ग्राम प्रधान सहित विद्यालय की प्रधानाध्यापिका व खंड शिक्षा अधिकारी मियागंज सहित जिला परिषद शिक्षा अधिकारी उन्नाव द्वारा साजिशन छुपाया गया। वहीं अनंतराम ने खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई जाँच से ना संतुष्ट होना बताया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता