रजिस्ट्री कार्यालय तहसील खजनी बना धन उगाही का अड्डा, प्राइवेट मुंशी गिनते दिखे वसुली के नोट

मुख्यमंत्री के गृह जनपद खजनी तहसील के रजिस्ट्री कार्यालय का बुरा हाल प्राइवेट मुंशी के हवाले कार्यालय !

रजिस्ट्री कार्यालय तहसील खजनी बना धन उगाही का अड्डा, प्राइवेट मुंशी गिनते दिखे वसुली के नोट

जिला ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर जनपद के खजनी तहसील में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के आदेशो  की धज्जियां खजनी तहसील के रजिस्ट्री कार्यालय उड़ाता  नजर आ रहा है ।  शासन के शक्त निर्देश पर भी उक्त कार्यालय में किसानो का शोषण कर रहा है , रजिस्ट्री कार्यालय खुलेआम किसानों को रजिस्ट्री के नाम पर धन वसूली प्राइवेट मुंशी द्वारा किया जा रहा है।   जिसका फोटो नोट गिनते हुए प्राइवेट मुंशी देखा गया । वही जिम्मेदार अधिकारी आंख पट्टी बांधे बैठे कुछ बोलने से कतरा रहे है ।  

  सूत्रों की मानें तो प्राइवेट मुन्सी के परिवार का सदस्य विभिन्न पटल पर वैठ कर सरकारी कार्य संपादित करते है, यहां बताया गया की रजिस्ट्री होने के बाद प्राइवेट मुंशी कार्यालय का कर्मचारी बनकर किसानों के घर पहुँच जाता हैं,

मौका देखने के बाद यह कहता हैं  की आपने इस्टैंप की चोरी की है इस बहाने भी भारी धनु उगाही किया करता है, यह कार्य बरसों से होता चला आ रहा है ,यहां  कार्य सहायक रजिस्ट्रार के इसारे पर संचालित होता हैं। वही काफी दिनों से  कार्यालय में रजिस्ट्रार की पोस्टिंग नहीं है, सहायक रजिस्ट्रार और प्राइवेट मुन्शी पूरे रजिस्ट्री विभाग पर हावी है, किसानों ने दबी जुबान से बताए कि हम लोग मजबूर हैं बगैर सुविधा शुल्क दिए रजिस्ट्री होना संभव नही  है ,  इस कार्य प्रणाली से शासन प्रशासन की छबि धुमिल तो हो रही है,सूबे के मुखिया के फरमान की  धज्जियां उड़ाई जा रही है ।
IMG-20240831-WA0093

उपजिलाधिकारी खजनी कुँवर सचिन सिंह अपने को पुलिस परीक्षा ड्यूटी में ब्यस्त होना बताए। उक्त मामले में मुझे कोई जानकारी नही !  

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता