वेंटिलेटर पर खुद पड़ा है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर ।

मरीज परेशान

वेंटिलेटर पर खुद पड़ा है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर ।

मेजा प्रयागराज। मेजा  के उरूवा विकास खण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर खुद ही वेंटिलेटर पर है। स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाएं धड़ाम है। स्वास्थ्य केंद्र में जगह-जगह गंदगी का अंबार है। स्वास्थ्य केंद्र में लगी एक्स-रे मशीन आए  खराब रहती है। मशीन खराब होने की वजह से मरीजो को निराश होकर घर लौटना पड़ता है। अधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश ने बताया कि एक्स-रे मशीन सप्ताह में आए दिन खराब होती रहती है। इसी के कारण मरीजों का एक्सरे नहीं हो पाता‌।
 
एक्सरे मशीन के टेक्निशियन मानेन्द्र सिंह ने गजब का जबाव दिया उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की छत बारिश के पानी के कारण टपकती रहती है जिससे एक्सरे मशीन में कभी कभी करंट भी उतर जाता है और दुर्घटना का भय बना रहता है। एक्सरे करवाने पहुंचे लोहारी गांव के अमन यादव और जेवनियां गांव की रीता मिश्रा ने बताया कि एक्सरे करवाने के लिए वह पिछले चार पांच दिन से स्वास्थ्य केंद्र का चक्कर काट रही है।
 
उन लोगों को बार-बार एक्सरे मशीन खराब होने का हवाला देकर प्राइवेट अस्पतालों में भेजने के लिए प्रेरित किया जाता है। प्रदेश की योगी सरकार जहां एक तरफ सामुदायिक अस्पतालों को सारी सुविधाएं से लैस होने की बात कहते हैं वहीं इसकी जमीनी हकीकत इसके विपरित है। स्वास्थ्य महकमे से जुड़े विभागीय अधिकारी सरकार की छवि धूमिल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता