कृषि मंडी परिसर में गंदगी की भरमार, कीचड़ और दुर्गंध में व्यापारियों को हो रही दिक्कत

कृषि मंडी परिसर में गंदगी की भरमार, कीचड़ और दुर्गंध में व्यापारियों को हो रही दिक्कत

लालगंज (रायबरेली)। कस्बे के नवीन कृषि मंडी परिसर में गंदगी की भरमार है। पूरे परिसर में सड़क तक कीचड़ जमा हुआ है। जिससे उठने वाली दुर्गंध से व्यापारियों और बाजार पहुंचने वाले ग्राहकों का सांस लेना दूभर हो रहा है। नवीन कृषि मंडी में प्रतिदिन सुबह चार बजे से बाजार लग जाती है। स्थानीय व्यापारियों के अलावा आस पास के जनपदों के व्यापारी भी यहां अपना माल बेचने के लिए पहुंचते हैं। मंडी प्रशासन की लापरवाही से परिसर की नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं। समुचित साफ सफाई न होने के कारण बारिश होते ही गंदगी कीचड़ बनकर परिसर में फैल रही है।
 
परिसर की सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। जिनमें कचरा भरा हुआ है। जिससे मंडी में आने-जाने वाले आढ़तियों और ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा मंडी में असुविधाओं का बोलबाला है। परिसर में आढ़तियों और सब्जी विक्रेताओं के पानी पीने के लिए दो-दो वाटर कूलर लगाए गए हैं। जिनमें गेट नंबर दो के निकट लगा वाटर कूलर खराब हो चुका है।
 
जिससे व्यापारियों के सामने पेयजल का संकट भी है। व्यापारियों के ठहरने के लिए मंडी के भीतर बने विश्रामगृह में आढ़तियों का कब्जा है। विश्रामगृह में आढ़तियों के खाली कैरेट और बोरे आदि डंप हैं। लेकिन मंडी प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। गंदगी और असुविधाओं को लेकर मंडी के आढ़तियों में असंतोष व्याप्त है। मंडी सचिव अतुल मिश्रा ने बताया कि प्रस्ताव भेजकर वाटर कूलर को ठीक कराया जाएगा। नियमित मंडी परिषद की साफ सफाई कराई जाती है। बारिश के कारण कीचड़ हो जाना लाजमी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता