अब बैंक में भी सुरक्षित नहीं रहा खाताधारको का पैसा

खाताधारक के गैर मौजूदगी में बैंक से की गई नगद निकासी

अब बैंक में भी सुरक्षित नहीं रहा खाताधारको का पैसा

जनता कहां पर सुरक्षित रखें अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई

जनता के अथक मेहनत की कमाई पर नजर गड़ा बैठे हैं हर जगह पर भ्रष्टाचार में जिम्मेदार

ब्यूरो चीफ दिवाकर कसौधन की रिपोर्ट 

बलरामपुर

बीते कई हफ्तों से जनपद बलरामपुर में आए दिन भ्रष्टाचार की तस्वीर अक्सर नजर आती रहती है ऐसे ही एक मामला जनपद बलरामपुर के विकासखंड पचपेड़वा क्षेत्र से फिर आई सामने आया है । जंहा खताधारक के गैर मौजूदगी में ही उसके खाते से लेनदेन किया गया है की बात का खुलासा हुआ है ।

मामला जनपद बलरामपुर के विकासखंड पचपेड़वा के थारू जनजाति गांव विशनपुर विश्राम में स्थित प्रथमा यूपी बैंक से जुड़ा हुआ है । जहां पर खाताधारक राम प्यारे निवासी कोहारगड्डी ने बताया कि उसके अकाउंट में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का पैसा आने पर बैंक मैनेजर और कैशियर के द्वारा मेरे गैर मौजूदगी में मेरे अकाउंट नंबर (90321700138957) से ₹70000 की नगद निकासी की गई है। इसके संबंध में मैंने कई बार बैंक मैनेजर व अन्य बैंक कर्मचारियों से इस विषय में बात करने के उपरांत बार-बार जांच करके बताने की बात कही गई है ।जबकि पिछले कई महीनो से परेशान लाभार्थी खाताधारक अपने ₹70000 के लिए बार-बार बैंक का चक्कर लगाने से थक चुका और अब निराश हो कर जिला अधिकारी बलरामपुर को अपनी शिकायत मुंबई से डीएम बलरामपुर के व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत कापी भेज न्याय मांगा है और ऐसे भ्र्ष्टाचार में लिप्त बैंकों के जिम्मेदार पर कार्रवाई की मांग की है।अब देखना यह होगा कि गरीब परिवार जो रोजीरोटी को लेकर मुम्बई में है क्या डीएम बलरामपुर न्याय दे पाते है य भृष्ट अधिकारियों को खुली छूट दे और भ्र्ष्टाचार करने को प्रोत्साहित करते है । 

 

 वही जब इस संबंध में बैंक मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी मैं छुट्टी पर हूं बाद में आने पर जांच करुंगा

 

अब देखने वाली बात यह होगी कि पिछले कई हफ्तों से बलरामपुर में विभिन्न विभागों की भ्रष्टाचार की तस्वीर प्रकाश में आती रहती है जिस पर कार्रवाई के नाम पर जिम्मेदारों के द्वारा सिर्फ जांच व करवाई की जा रही है का आश्वासन देकर सिर्फ सन्तुष्ट करने का खुला खेल किया गया है । लाभार्थी खाताधारक राम प्यार को सिर्फ जांच का आश्वासन मिलेगा या जिले की जिम्मेदार और न्याय प्रिय डीएम बलरामपुर गरीब को न्याय दिलाने की कार्यवाही करेंगे और गरीब के 70 हजार रुपये की वापसी कराएंगे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|