भाजपा सरकार में नारी सम्मान के दावे दिखे फेल समाज के राक्षसों ने नारी को खिलौना समझा खेला और तोड़ दिया

प्रेम प्रसंग के चलते गरीब पीड़ता का छूटा घर द्वार दरदर भटकने को हुई मजबूर

नहीं मिल रहा है उसे समाजिक सम्मान और सर ढकने का आशियाना

गाव के सम्मानित जन व थाना पर फरियाद के बाद भी नही सलटा मामला

विशेष संवाददाता मसूद की खास रिपोर्ट

बलरामपुर

जंहा भाजपा सरकार नारी सम्मान की बात होती है तो वहीं दूसरी तरफ समाज में बैठे राक्षसों ने नारी को एक खिलौना ही समझा है खेला और तोड़ दिया। जिससे सरकार के नारी संम्मान के दावे पर बड़ा सवाल खड़े हो रहे। वही ऐसे कुकर्मी लोग अपने अय्याशी के लिये पहले प्रेम का स्वांग रचते है और बहला फुसला कर नारियों को अपने प्रेम जाल में फांस लेते है और अपना हवस मिटाने के लिए प्रेम के स्वप्न दिखा कर उन्हें बर्बाद करने का खेल लगातार खेलते दिखाई दे रहे हैं। जिसकी ताजी तस्वीर बलरामपुर के तुलसीपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा मोतीपुर का प्रकाश में आया है जहां स्थानीय एक व्यापारी चरणदास जैसवाल निवासी माधवडीह के द्वारा एक युवती से प्रेम प्रसंग का स्वांग रचकर उसे अपने जाल में फसाया गया और वर्षों से उस के साथ दुष्कर्म करते हुए अपने हवस की प्यास बुझाते रहे हैं जिसके कारण उक्त पीड़ित युवती का सब कुछ छूट चुका है न उसका मैके ही बचा और न ससुराल और वह अब दरदर भटकने को मजबूर है। स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रबुद्ध जनों व सम्मानित व्यक्तियों द्वारा समझौता करने को लेकर कई बार प्रयास भी हो चुका हैं लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है। दूसरी तरफ देखा यह जा रहा है की उस पीड़ित को न अब तक कोई सामाजिक सम्मान दिया जा रहा है और ना ही रहने का घर में हिस्सा है नदेने की बात की जा रही है जबकि उसका उपभोग लगातार वर्षों से करने की बात सामने आ रही है इसको लेकर जब पीड़िता से बात की जाती है तो उसने सारे मामले को बताया कि किस प्रकार मेरे साथ घृणित कार्य हुआ है प्रेम प्रसंग के चलते ऐसा मेरे साथ घटित हुआ है जिसके कारण मेरौ घर बार परिवार सब कुछ छूट चुका है। और मैं यहां एक विद्यालय में अध्यापकों के रहमोकरम पर रसोईया साहयोगी के रूप में काम कर अपना जीवन यापन कर रही हूं मेरे रहने के लिए भी हमारे पास कोई घर नहीं है इसके चलते हम यहां सरकारी पानी टंकी पर एक कमरे में रहने को मजबूर हूँ ।जबकि इस मामले को लेकर जब चरनदास जैसवाल से बातचीत की और बताया कि मुझे रहने के लिए जगह और सम्मान चाहिए तो उसने आनाकानी करते हुए आश्वासन से काम चलाया । जबकि गांव सम्मानित लोगों के द्वारा एक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि रहने के लिए अपने प्रॉपर्टी में हिस्सा दिया जाए और सम्मान जनक जीवन जीने के लिए रहने की जगह दी जाए । लेकिन ऐसा कोई मामला अभी प्रकाश में नहीं आया है कि जिससे माना जाए कि उसे प्रॉपर्टी में हिस्सा दिया गया हो या उसे सम्मानित जीवन यापन करने की बात को पूरा किया गया हो जबकि इस मामले को लेकर अगर आगे बात की जाए तो सूत्रों से सूचना यह मिल रही है कि इस मामले को लेकर थाना तुलसीपुर में भी इस मामले में बात चीत चल रही की बात की गई है लेकिन अभी तक कोई मामला नही सुलझा है । 

गांव के उक्त व्यापारी के दादा मौज के साधन के रूप में उसे प्रयोग किया गया है ना तो रहन-सहन की व्यवस्था की गई और न ही उसको सम्मान दिया जा रहा है जबकि इस प्रेम के चलते उसका सब कुछ लूट चुका है ।

वही इस संबंध में ग्राम प्रधान अफरोज खान से बात की जाती है तो उनका यही कहना है कि हम प्रयास कर रहे और इस मामले को लेकर दो बार थाने पर भी चर्चा हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। दूसरी तरफ प्रधान जी का यह भी कहना है कि आप लोग इतना परेशान क्यों है खबर को लेकर।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|