बाबा बरुआदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आम बजट 2024-25 पर व्याख्यान माला का आयोजन 

बाबा बरुआदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आम बजट 2024-25 पर व्याख्यान माला का आयोजन 

 

जलालपुर अम्बेडकरनगर:
 बाबा बरुआदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय, परुइय्या आश्रम में 12 सितंबर से अर्थशास्त्र विभाग द्वारा   डॉ. चन्द्रकेश कुमार के संयोजन में आम बजट 2024-25 पर एक व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान माला का उद्देश्य छात्रों को भारत के आर्थिक हालात और बजट के महत्व के बारे में जानकारी देना है।
मुख्य वक्ता बी.एन.के.वी. महाविद्यालय के प्रो. सिद्धार्थ पाण्डेय ने व्याख्यान में बजट के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बजट के प्रभाव को आम आदमी के जीवन पर कैसे पड़ता है, इस पर प्रकाश डाला।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. परेश कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में अर्थशास्त्र विभाग विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से छात्रों को ज्ञानवर्धन कर रहा है। विभागाध्यक्ष डॉ. चन्द्रकेश कुमार ने बजट प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। संचालन कर रहे विभागीय आचार्य सुशील त्रिपाठी ने  बजट के स्वरूप को भी स्पष्ट किया।


इस व्याख्यान में  उपप्राचार्य प्रो. पवन कुमार गुप्त,  मुख्य नियन्ता डॉ कुलदीप सिंह  तथा डॉ. अमरनाथ जायसवाल, अखिलेश यादव, डॉ पवन कुमार दूबे , डॉ. अनिल मिश्र, डॉ. शम्मूनाथ प्रजापति, आलोक यादव, वीरेन्द्र यादव , डॉ. राजित राम यादव, डॉ. राम अचल यादव, डॉ. सुधीर कुमार पाण्डेय, डॉ. रमेश कुमार, डॉ. अराघिका, गुञ्जन सिंह, अपूर्वा चतुर्वेदी आदि प्राध्यापको की गरिमामयी  उपस्थिति रही ।
आगामी कार्यक्रमों के अन्तर्गत 13 सितंबर को बजट से संबंधित एक क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्रों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे और प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|