जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन आरओबी एवं सड़कों का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन सड़कों की खुदायी कराकर परखी सड़कों की गुणवत्ता।

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन आरओबी एवं सड़कों का किया औचक निरीक्षण

 गुणवत्ता के साथ समय से कार्य को पूर्ण कराये जाने के दिए निर्देश।

प्रयागराज - जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बुधवार को महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत कराये जा रहे सेतु निगम एवं पीडब्लूडी के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। फाफामऊ से सोरांव मार्ग पर बन रहे आरएएफ रेलवे क्रासिंग पर आरओबी, फाफामऊ से सोरांव मार्ग, बड़गांव बागी से मऊआइमा रोड़, गारापुर-सिकंदरा-बहरिया मार्ग, आगरा पट्टी से मुबारकपुर मार्ग पर चल रहे सुदृढ़ीरकण एवं चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया एवं सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
 सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तथा सेतुओं के निर्माण  सेतु निगम द्वारा फाफामऊ से सोरांव मार्ग पर आरएफ रेलवे क्रासिंग पर बनाये जा रहे आरओबी का निरीक्षण किया तथा  अधिशाषी अभियंता अनिरूद्ध यादव से निर्माणाधीन आरओबी में प्रयुक्त की गयी सामग्री की टेस्टिंग रिपोर्ट को भी देखा। 
 
 सेतु निगम के अधिकारियों को रेलवे के साथ सामंजस्य बनाते हुए कार्य के समय को और बढ़ाते हुए निर्धारित समयसीमा में कार्य को पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया । सेतु निगम के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि निर्माण कार्य अपने निर्धारित सीमावधि 31 अक्टूबर तक पूर्ण कर लिया जायेगा। सभी कार्य समय से चल रहे है।
 
जिलाधिकारी ने इसके पश्चात आरएएफ रेलवे क्रांसिंग से सोरांव को जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं किनारे पर बनायी जा रही नाली के कार्यों का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बड़गांव से मऊआइमा को जाने वाली पूरी रोड़ का निरीक्षण करते हुए  बड़गांव के पास सड़क को खुदवाकर उसके नीचे लेवलिंग हेतु प्रयोग की गयी बालू/मिट्टी व डब्लूएमएम मैटेरियल की गहराई की जांच कराया।
 
गारापुर-सिकंदरा-बहरिया पूरे मार्ग पर कराये जा रहे चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के कार्य का निरीक्षण किया तथा मार्ग की मौके पर खुदायी करायी तथा डब्लूएमएम की डेप्थ व ग्रेडेशन की रैण्डम टेस्टिंग करायी।  आगरा पट्टी से मुबारकपुर का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर पीडब्लूडी की अधिशाषी अभियंता  सुरेन्द्र सिंह, सेतु निगम, थर्ड पार्टी सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।