स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता अभियान में जनता से श्रमदान की अपील

स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता अभियान में जनता से श्रमदान की अपील

25 तारीख को होगी तमसा की सफाई


अम्बेडकरनगर। स्वच्छता ही सेवा के 10 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में अकबरपुर नगर पालिका परिषद द्वारा आप सभी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। आइए हम सब मिलकर स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुड़ें और इस महाअभियान में जुड़ते हुए सम्पूर्ण स्वच्छता की शपथ लें। सम्पूर्ण स्वच्छता, स्वच्छता की भागीदारी - सार्वजनिक भागीदारी, स्वच्छता के प्रति श्रमदान, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर, जीरो वेस्ट इवेंट्स, स्वच्छता के प्रति शपथ, एक पेड़ मां के नाम, तालाब में कूड़ा कचरा न फेकें एवं सामुदायिक/ सार्वजनिक शौचालय आदि स्वच्छता ही सेवा अभियान का मुख्य उद्देश्य है। इस अभियान को ऊंचाई पर ले जाने के लिए नगर पालिका परिषद अकबरपुर हमेशा कटिबद्ध है। नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी ने अपील किया कि आइए हम सब मिलकर इस अभियान को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं और स्वच्छता के सबसे बड़े जनांदोलन में हिस्सा लें।

इसी के साथ साथ अधिशाषी अधिकारी बीना सिंह ने यह भी कहा कि स्वच्छता के प्रति श्रमदान भी बहुत मायने रखता है यदि लोग कभी कभी श्रमदान कर दें तो नगर की स्वच्छता और सुंदरता में और चार चांद लग जाए। ईओ साहिबा ने कहा स्वच्छता को बढ़ाने के लिए नगर पालिका तो हमेशा तत्पर रहती ही है लेकिन यदि हमारे नगर क्षेत्र की समाजसेवी संस्थाएं भी सहयोग करें तो साफ सफाई व्यवस्था को और भी मजबूती प्रदान की का सकती है।


   कूड़े के निस्तारण के प्रति ईओ महोदया ने जानकारी देते हुए कहा कि केवल प्रत्येक घर से निकलने वाला कूड़ा लोगों द्वारा इधर उधर फेकने के बजाय स्वयं गीले व सूखे कूड़े को अलग अलग खुले स्थान पर रख कर गीले निस्तारित कर देना चाहिए या नगर पालिका द्वारा भेजी जाने वाली गाड़ियों में डाल देना चलिए। जिससे नगर पालिका को तो थोड़ी मदद मिलेगी ही और आपके घर के आसपास का वातावरण भी स्वच्छ रहेगा।
   इसी क्रम में नगर पालिका परिषद अकबरपुर की अधिशाषी अधिकारी श्रीमती बीना सिंह ने यह भी बताया कि आने वाली 25 सितम्बर को नगर पालिका के जुड़वा शहर अकबरपुर - शहजादपुर के बीच से प्रवाहित होने वाली तमसा नदी की सफाई की जाएगी। इस बाबत उन्होंने लोगों से श्रमदान की अपील भी किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|