गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई गांव हुए जलमग्न

लोगों का घरों से निकलना हुआ मुश्किल

गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई गांव हुए जलमग्न

अमित कुमार शुक्ला संवाददाता बीघापुर

बीघापुर(उन्नाव)। तहसील क्षेत्र के गंगा कटरी में लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ने से भयावह स्थिति हो गई है। कटरी के गांव के गढ़ेवा, करमी,  सीसी बैदरा, पाही, भागू खेड़ा गांवों के किनारे पानी लग जाने से लोगों की चिंताएं बढ़ गई है वही गंगानगर, संत नगर चारों ओर पानी से घिर गए हैं। गढ़ेवा गौशाला के अंदर पानी भर गया है जिसके जानवरों के आगे समस्याएं खड़ी हो गई हैंं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बैजनाथ लोधी ने बताया कि यदि पानी बढ़ा तो जानवरों को दूसरी जगह ले जाना पड़ेगा।

गढ़ेवा गांव के किनारे पानी लग जाने से जानवरों को बढ़ने के लिए भी समस्याएं खड़ी हो गई हैं। पिछले तीन वर्षों से बाढ़ की विभीषिका झेल रहे किसानों की चिंताएं फिर बढ़ गई है खेतों में खड़ी दलहनी तिलहनी फसलों के साथ-साथ सब्जी की बारियां में पानी भर जाने से किसान परेशान है। पिपरासर से गंगानगर जाने वाले मार्ग पर लगभग 3 फीट पानी बह रहा है जिससे गंगानगर संत नगर के लोग दूसरे मार्गो से आवागमन करने को मजबूर हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।