पॉलीथिन के प्रयोग का सामाजिक बहिष्कार आवश्यक- प्रियंका सिंह

पॉलीथिन के प्रयोग का सामाजिक बहिष्कार आवश्यक-  प्रियंका सिंह

बस्ती। बस्ती जिले मे महिला पी जी कॉलेज बस्ती में 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक भारत सरकार के आदेश के क्रम में प्राचार्या प्रो सुनीता तिवारी व कार्यक्रम अधिकारी डॉ रघुवर पांडेय के मार्गदर्शन में आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 को राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा कार्यक्रम का प्रारम्भ प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी प्रियंका सिंह द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन से किया गया प्रियंका सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पालीथीन के प्रयोग का सामाजिक बहिष्कार आवश्यक है।
 
सहायक कार्यक्रम अधिकारी नेहा श्रीवास्तव ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के सपने को साकार करने हेतु भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुपालन में 17 सितंबर से 2अक्टूबर तक निरन्तर स्वच्छता और सेवा अभियान चलाया जा रहा है, आज सर्वप्रथम राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं द्वारा पॉलिथिन के प्रयोग के निषेध अभियान के अंतर्गत पॉलिथिन स्वयंसेविकाओ द्वारा एकत्र किया गया। 
 
उसको एकत्रित किए तथा स्वयं सेविकाओं को बताया गया कि हम सभी को प्लास्टिक का की थैली का उपयोग बन्द करना है और कपड़े व जूट की थैलियों का प्रयोग करना है।आज का जन जागरूकता अभियान बस्ती शहर के कंपनी बाग मुहल्ले में चलाया स्वयं सेविकाओं द्वारा चलाया गया,कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डा संतोष यदुवंशी, डा प्रियंका मिश्रा, डा कमलेश पांडेय,मोनी पांडेय,राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेविकायें उपस्थित रहें।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।