जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

सशक्त समाज की नींव है शिक्षित समाज

जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

डॉ. शैलेंद्र वर्मा ने अपने विद्यालय में वापस बुलाए जाने के लिए आभार व्यक्त किया, तथा भविष्य को आकार देने में शैक्षिक नींव के महत्व पर प्रकाश डाला।

(स्वतंत्र प्रभात महमूदाबाद-सीतापुर)–

  • लेखक सचिन बाजपेई

 सीता चिल्ड्रेन एकेडमी में हाल ही में एक जीवंत पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें अच्छे समाज के निर्माण में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया गया। इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक और खेल प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला शामिल थी, जिसमें छात्रों के बीच सर्वांगीण विकास के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

सीएचसी अधीक्षक डॉ. आशीष वर्मा ने समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा कि "केवल एक शिक्षित व्यक्ति ही अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है।" उन्होंने छात्रों को खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि ये प्रतिभा प्रदर्शन और व्यक्तिगत विकास के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करते हैं।

जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन और भारत माता और सरस्वती माता की छवियों पर माल्यार्पण के साथ हुई। कॉलेज के चेयरमैन आरके बाजपेयी, उप प्रबंधक वागीश दिनकर बाजपेयी और उप प्राचार्य अवनीश अवस्थी ने मुख्य अतिथि डॉ. शैलेंद्र वर्मा, शांति अस्पताल के निदेशक का बैज, माला और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

 सीता ग्रुप ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थियों ने डांडिया, गरबा नृत्य और भाषण प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया, तथा विभिन्न श्रेणियों में विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। उल्लेखनीय प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों में इशिका, कृशिल निगम और नित्या रस्तोगी शामिल थीं, जबकि कई अन्य को दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

डॉ. शैलेंद्र वर्मा ने अपने विद्यालय में वापस बुलाए जाने के लिए आभार व्यक्त किया, तथा भविष्य को आकार देने में शैक्षिक नींव के महत्व पर प्रकाश डाला। शांति अस्पताल के निदेशक डॉ. शैलेंद्र वर्मा को हाल ही में सीता इंटर कॉलेज में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में चिकित्सा क्षेत्र में उनके योगदान का जश्न मनाया गया और एक मार्मिक क्षण को चिह्नित किया गया क्योंकि वे उस संस्थान में वापस आए जिसने उनकी शिक्षा की नींव रखी। समारोह के दौरान, डॉ. वर्मा ने छात्र से प्रतिष्ठित चिकित्सा पेशेवर बनने की अपनी यात्रा पर विचार किया और सीता इंटर कॉलेज में प्राप्त मूल्यों और ज्ञान के लिए गहरा आभार व्यक्त किया। 

जहां शिक्षा ग्रहण की आज वही मुख्य अतिथि का सम्मान

उन्होंने कहा, "मेरे लिए अपने विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में वापस आना सौभाग्य की बात है, एक ऐसी जगह जिसने मेरे करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।" कार्यक्रम में संकाय सदस्यों और छात्रों के भाषण शामिल थे, जिन्होंने डॉ. वर्मा की उपलब्धियों और स्वास्थ्य सेवा के प्रति प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। कॉलेज के अध्यक्ष और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उनकी उपलब्धियों के सम्मान में उन्हें एक माला, बैज और स्मारक पट्टिका भेंट की।

कार्यक्रम का संचालन प्रियांशी जायसवाल ने किया, तथा धन्यवाद ज्ञापन वागीश दिनकर बाजपेयी ने किया, जो सीता चिल्ड्रन अकादमी में प्रतिभा और शिक्षा की भावना के सफल उत्सव को चिह्नित करता है।



About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।