डीयू के शहीद भगत सिंह सांध्य महाविद्यालय में 'स्वच्छता की पाठशाला'  का आयोजन

डीयू के शहीद भगत सिंह सांध्य महाविद्यालय में 'स्वच्छता की पाठशाला'  का आयोजन

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह सांध्य महाविद्यालय में 'स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता' थीम पर आधारित एक विशेष कार्यक्रम, 'स्वच्छता की पाठशाला' का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाना और एक स्वच्छ भारत के निर्माण में योगदान देना था। यह कार्यक्रम महाविद्यालय के आईक्यूएसी सेल, भूगोल विभाग और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के संयुक्त प्रयास से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मनु कोरूला (ओ. एस. एवं डायरेक्टर जनरल) और डॉ. रवींद्र सिंह (डी. एम. एस. के निदेशक) उपस्थित रहे।
 
कार्यक्रम में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करते हुए, महाविद्यालय ने स्वच्छता के प्रति उनके अथक प्रयासों को सराहा। महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रो अरुण कुमार अत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए स्वच्छता के महत्व पर जोर दिया और डीआरडीओ के देश सेवा के कार्यों की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि मनु कोरूला ने छात्रों को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया और स्वच्छ भारत अभियान के महत्व पर प्रकाश डाला।
 
उन्होंने डीआरडीओ के द्वारा देश की सुरक्षा और विकास में किए जा रहे अहम कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया। डॉ. रवींद्र सिंह ने स्वच्छता और अनुशासन के बीच गहरा संबंध बताया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता न केवल व्यक्तिगत स्वच्छता बल्कि समाज और देश के विकास के लिए भी अत्यंत आवश्यक है। कार्यक्रम में शिक्षकों और छात्रों की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।