तेंदुए ने मचाया आतंक ग्रामीणों में दहशत का माहौल

तेंदुए ने मचाया आतंक ग्रामीणों में दहशत का माहौल

जरवा/बलरामपुर - सुहेलवा वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत ग्राम चैनपुर डीहवा गांव में कल रात 8:00 बजे तेंदुए ने एक बड़ा हमला करते हुए शहजाद पुत्र साधू की बकरी को उठा ले गया। घटना के वक्त शहजाद के घर में उनके दो बच्चे, जिनकी उम्र 5 और 8 वर्ष है, भी वहीं पर मौजूद थे। गनीमत रही कि तेंदुआ बच्चों पर हमला नहीं करा और सिर्फ बकरी को ही उठा ले गया। गांव के प्रधान अरशद और पीड़ित शहजाद ने वन विभाग से तेंदुए के हमले से हुए नुकसान की धनराशि को दिलाने की मांग की है , एवम आबादी से दूर रखने के लिए उचित प्रबंध करने की अपील की है।
 
प्रधान ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव में तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था, लेकिन तेंदुआ उसमें कैद नहीं हो सका। ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर अब वन विभाग से और प्रभावी कदम उठाने की मांग की जा रही है। गांव में तेंदुए की लगातार उपस्थिति से ग्रामीणों में भय का माहौल है, और जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान न होने पर स्थिति गंभीर हो सकती है। रेंजर अमरजीत प्रसाद ने बताया कि जानकारी मिली है , वन विभाग की टीम भेजी गई थी , शहजाद ने बकरी के नुकसान की भरपाई के लिए एप्लीकेशन दिया है , संभव सहायता दिलाई जाएगी ।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।