Kushinagar : विनय जायसवाल ने सेवा पखवाड़ा की किया शुरुवात

Kushinagar : विनय जायसवाल ने सेवा पखवाड़ा की किया शुरुवात

कुशीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गांधी जयंती के बीच मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत स्वच्छता ही सेवा के क्रम में 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 155 घण्टे सफाई महाभियान की शुरुआत नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल के नेतृत्व में शुरू हुई। सफाई कार्यक्रम की शुरुआत नगर के सुभाष चौक, कोतवाली रोड, धर्मशाला रोड तिलक चौक, गांधी चौक, रामकोला रोड सहित नगर के हर क्षेत्र में वृहद रूप से चलाया गया। इस दौरान नपाध्यक्ष श्री जायसवाल ने स्वयं बागडोर सम्भालते हुए पूरे क्षेत्र में झाड़ू लगाया साथ ही एन्टी लार्वा का छिड़काव नालियों में किया गया। कार्यक्रम के बाद अपने सम्बोधन में पालिकाध्यक्ष ने बताया कि जब स्वयं देश के मुखिया पीएम मोदी ने देश को स्वच्छ बनाने के लिए हाथ मे झाड़ू उठा रखी हो, ऐसी स्थिति में प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि 140 करोड़ की संयुक्त ताकत से देश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने हेतु एकजुट हो जाएं। स्वच्छता को स्वास्थ्य से जोड़ते हुए उन्होंने बताया कि एक स्वच्छ समाज ही स्वस्थ समाज का आधार होता है। बरसात बाद संचारी रोगों के विशेष फैलाव के प्रति सजग करते हुए उन्होंने सभी को सावधानी बरतने और जलजनित रोगों से बचने के प्रति आगाह भी किया। साथ ही डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों से बचने के लिए अपने घरों और छतों मे जलजमाव को रोकने के लिए सभी को सावधानी बरतने को कहा। पूरे कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रमुख रूप से ईओ सन्तराम सरोज, अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल सफाई निरीक्षक रियाजुद्दीन, कर निरीक्षक रवि प्रताप सिंह, सभासद रामाश्रय, रविन्द्र जायसवाल, सफाई नायक अनिल, अरुण, घनश्याम, अब्दुल लतीफ के अलावा दिनेश, शुभम सिंह, अभय मारोदिया, अभिनव चौरसिया, अनिल रावत के अलावा स्थानीय लोग व नपा के कर्मचारी गण मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।