इजराइल: सभी लक्ष्य पूरे होने तक हिजबुल्ला पर हमले बंद नहीं करेगा- बेंजामिन नेतन्याहू

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया कि इजरायल की नीति स्पष्ट है क्योंकि वे हिजबुल्लाह पर पूरी ताकत से हमला जारी रखेंगे और तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वे अपने सभी लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते।

इजराइल: सभी लक्ष्य पूरे होने तक हिजबुल्ला पर हमले बंद नहीं करेगा- बेंजामिन नेतन्याहू

International Desk

तेल अवीव । इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश हिजबुल्ला पर “पूरी ताकत से” हमला कर रहा है और जब तक उसके लक्ष्य हासिल नहीं हो जाते, वह रुकेगा नहीं। नेतन्याहू ने यह बात उस समय कही जब वे संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे। इस दौरान अमेरिकी और यूरोपीय अधिकारी इजराइल और लेबनान के हिजबुल्ला के बीच लड़ाई को 21 दिनों के लिए रोकने पर जोर दे रहे थे ताकि वार्ता के लिए समय मिल सके। 

नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की ‘‘नीति स्पष्ट है। हम हिजबुल्ला पर पूरी ताकत से हमला करना जारी रखेंगे। और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेते, जिनमें से सबसे प्रमुख लक्ष्य उत्तर के निवासियों की सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापसी है।’’ इजराइल ने इस सप्ताह लेबनान में हमले बढ़ा दिये हैं और उसका कहना है कि वह हिजबुल्ला को निशाना बना रहा है। 

इजराइली नेताओं ने कहा है कि वे इस आतंकवादी समूह द्वारा इजराइल में 11 महीने से अधिक समय से सीमापार से की जा रही गोलीबारी को रोकने के लिए दृढ़ हैं, जिसके कारण उत्तरी क्षेत्रों से हजारों इजराइलियों को निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।