2 अक्टूबर से विद्यालय में सड़क जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा सागर सेवा ट्रस्ट

संस्था के पहल पर उच्च अधिकारियों के निर्देश 

2 अक्टूबर से विद्यालय में सड़क जागरूकता कार्यक्रम चलाएगा सागर सेवा ट्रस्ट

 जिला विद्यालय निरीक्षक ने विद्यालयो के प्रधानाचार्य को लिखा पत्र

 बस्ती। बस्ती जिले के कप्तानगंज विकासखंड अंतर्गत सागर सेवा ट्रस्टसड़क सुरक्षा ही सर्वोपरि के उद्देश्य से बस्ती जनपद में बनाए गए सागर सेवा ट्रस्ट की ओर से 2 अक्टूबर से जिले के विद्यालयों में बच्चों के बीच पहुंच सड़क जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिसके लिए ट्रस्ट की ओर से उच्च अधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से समस्त प्रधानाचार्य और प्रधानाचार्य को इस आशय का निर्देशित पत्र विद्यालय को भेज दिया गया है। इस संबंध में स्थापित कर विद्यालयों में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम कराए।
 
सड़क हादसों में लगातार मृत्यु दर
 बताते चलें तो बढ़ते सड़क हादसों में लगातार मृत्यु दर बढ़ रहा है। ऐसे में सड़क सुरक्षा ही सर्वोपरि के उद्देश्य से सड़क हादसों में घायलों की तरह मदद को लेकर अपनी अलग पहचान बन चुके हाईवे के देवदूत के नाम से प्रसिद्ध प्रमोद ओझा द्वारा सड़क सुरक्षा की मुहिम में और धार देने के लिए सागर सेवा ट्रस्ट का गठन किया गया। जिसके जरिए सड़क हादसों में कमी लाने के लिए ट्रस्ट की ओर से लगातार हेलमेट वितरण कर लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।
 
मंडलीय सड़क सुरक्षा मंडलीय सड़क सुरक्षा और हिट एंड रन के नामित सदस्य एवं सागर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद ओझा की माने तो लगातार सड़क हादसे में युवा वर्ग काफी प्रभावित हो रहा है अधिकतर सड़क हादसे लापरवाह ड्राइविंग के चलते हो रहे हैं जिसमें हेलमेट का प्रयोग न करने के चलते अधिकतर लोग आज समय काल के गाल में समा रहे हैं। जिसमें कमी लाने के लिए ट्रस्ट की ओर से जिले के विभिन्न विद्यालयों में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया।
 
कार्यक्रम के लिय निर्देश उक्त आशय का पत्र उच्च अधिकारियों को प्रेषित किया गया था जिसके क्रम में एडी बेसिक और जिला विद्यालय निरीक्षक बस्ती जगदीश प्रसाद शुक्ला की ओर से विद्यालयों में सागर सेवा ट्रस्ट  से संबंध में स्थापित कर सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए समस्त प्रधानाचार्य प्रधानाचार्य को पत्र निर्गत कर निर्देशित किया है। सड़क सुरक्षा पखवाड़ा सागर सेवा ट्रस्ट के प्रमोद ओझा ने बताया लगातार विद्यालयों के प्रधानाचार्य द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए सामान्य स्थापित किया जा रहा है। 2 अक्टूबर से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा (Road Safety Fortnight) की भी शुरुआत हो रही है। और सागर सेवा ट्रस्ट द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत विद्यालयों में अभियान चलाया जाएगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।