काली सूची में डाली जाय मौत का गढ्ढा खोदने वाली जैक्शन कम्पनी -चन्द्रमणि पाण्डेय ‘सुदामा’

काली सूची में डाली जाय मौत का गढ्ढा खोदने वाली जैक्शन कम्पनी -चन्द्रमणि पाण्डेय ‘सुदामा’

बस्ती। सामाजिक कार्यकर्ता एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुदामा पाण्डेय ने विक्रमजोत विकास खण्ड के गोडसरा शुक्ल में जैक्शन कम्पनी द्वारा खोदे गए सुरक्षा मानक विपरीत गढ्ढे में डूबने से बीते 28 सितम्बर को हुए मासूम श्रेयांस के मौत मामले में कम्पनी के विरूद्ध कार्रवाई और उसे काली सूची में डालने की मांग किया है। जिम्मेदारों द्वारा पर्दा डालने का प्रयास चन्द्रमणि पाण्डेय सुदामा के अथक प्रयास से अंततः विफल हो गया । घटना की जानकारी होते ही 28 सितम्बर को देर रात्रि में ही श्री पाण्डेय ने न केवल पीड़ित परिवार को 20 लाख रूपए आर्थिक सहयोग देते हुए जैक्शन कम्पनी पर कठोर कार्यवाही की मांग किया था अपितु 29 सितम्बर शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलकर घटना स्थल का निरीक्षण किया व कम्पनी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था में अपनाई गई खामियों का उल्लेख करते हुए पीड़ित परिवार के साथ स्थानीय थाना छावनी पहुंचकर मुकदमा पंजीकृत करने हेतु प्रार्थनापत्र थान्हे के आमद रजिस्टर में रजिस्टर्ड कराया ।

मुकदमा पंजीकृत होने की स्थिति को भांपते हुए 30 सितम्बर दिन रविवार को कम्पनी के जेई अजय सिंह ने पीड़ित परिवार से मिलकर उसके आशुओं का मोल पांच लाख तय करते हुए एक रजिस्ट्रर्ड समझौता पत्र लिखा जिसमें कम्पनी के प्रतिनिधि के तौर पर जेई ने माना कि कम्पनी द्वारा खोदे गए सुरक्षा मानक विहीन गढ्ढे की वजह से 8 वर्षीय श्रेयांस की मौत हुई किन्तु परिजन कानूनी लड़ाई न लड़ें इस के लिए कम्पनी पांच लाख देगी। इसके क्रम में कम्पनी ने अपने एकाउंट से मुकेश शर्मा के खाते में पांच लाख रूपया डालकर इस बात की पुष्टि भी कर दिया ।

पीड़ित पिता को मिले अहेतुक सहायता राशि को अपर्याप्त बताते हुए सामाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय ने कहा कि कानूनी दण्ड से बचने हेतु धनबल के हथकंडे पर जिले के आलाधिकारियों को ध्यान देते हुए आम जनमानस की सुरक्षा को ध्यान रखें बिना काम करने वाली कम्पनी को ब्लैकलिस्टेड करने व जिम्मेदारों पर कड़ी कार्यवाही की दिशा में कार्यवाही सुनिश्चित करना चाहिए । श्री पाण्डेय ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम ऐसी कम्पनी के विरुद्ध कोर्ट का भी दरवाजा खटखटायेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।