शंकरगढ़ में डॉ कैलाश हॉस्पिटल का केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने किया उद्घाटन।

शंकरगढ़ में डॉ कैलाश हॉस्पिटल का केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने किया उद्घाटन।

शंकरगढ़ (प्रयागराज )।
 
विकासखंड शंकरगढ़ क्षेत्र में चिकित्सा और स्वास्थ्य की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए एक नए अस्पताल डॉक्टर कैलाश हॉस्पिटल का उद्घाटन प्रयागराज पावर प्लांट के निकट कपारी शंकरगढ़ क्षेत्र में किया गया।  शिक्षा के क्षेत्र में अस्पताल के प्रबंधक आनंद सिंह राठौड़ ने बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। और उनकी यही सोच और विचार को आगे बढ़ाते हुए स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में भी एक नए अस्पताल कों अपने पिता डॉक्टर कैलाश नाथ सिंह के नाम पर खोल करके क्षेत्र की जनता को समर्पित किया।
 
 भारत सरकार की केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के द्वारा अस्पताल का उद्घाटन करके क्षेत्र की जनता को संबोधित किया और कहा कि सबसे पहले मेरी यही आशा है कि देश की 140 करोड़ जनता पूर्ण रूप से स्वस्थ रहे और निरोगी रहे। लेकिन वर्तमान समय में बदलते हुए परिवेश और पर्यावरण और खाने-पीने की वस्तुओं में हो रहे रासायनिक खादो के उपयोग से बीमारियां हर तरफ से लोगों को घेर रही है और यही कारण है कि हमें अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ रहा है। लोगों को बेहतर इलाज मिल सके इसलिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अस्पतालों का निर्माण किया जाता है। जिससे आम जनमानस को बेहतर इलाज मिल सके और उसे किसी ही प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। 
 
उन्होंने भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना आयुष्मान कार्ड की चर्चा करते हुए बताया कि 70 साल के ऊपर के लोगों को 5 लाख तक फ्री इलाज देने की व्यवस्था की गई है। साथ ही युवाओं के प्रति चिंता जताते हुए कहा कि आज के परिवेश में सबसे ज्यादा 20 साल से लेकर के 40 साल तक कि युवाओं को लिवर किडनी जैसी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए हमें हॉस्पिटलों की आवश्यकता पड़ रही है। शंकरगढ़ में खुले इस अस्पताल का आप लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए लाभ उठाइए साथ ही साथ अपना ध्यान भी रखें। 
 
 उद्घाटन समारोह में प्रयागराज जनपद के सम्मानित लोगों द्वारा अस्पताल में शिरकत की गई।  बारा विधायक वाचस्पति द्वारा अस्पताल के प्रबंधक की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में अविनाश चंद उर्फ लल्ली महाराज, खंड विकास अधिकारी रामविलास राय, सर्जन ऐ के गुप्ता, शैलेंद्र सिंह, शिवकुमार यादव, सपा नेता बालकुमार पटेल, क्षेत्र के हजारों की संख्या में  सम्मानित लोग उपस्थित रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।